loader

राहुल की '41 हज़ारी टी-शर्ट' बनाम पीएम का '10 लखिया सूट'

'भारत जोड़ो यात्रा' कर रहे राहुल गांधी पर आज बीजेपी ने तीखा हमला किया। इस बार उनकी टी-शर्ट को लेकर। बीजेपी ने राहुल गांधी की एक तसवीर के साथ एक ब्रांडेड तसवीर को ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि महंगाई को मुद्दा बना रहे राहुल खुद महंगी टी-शर्ट पहने हुए हैं।

बीजेपी ने ट्वीट में इशारों में हमला किया कि राहुल गांधी ने एक बरबेरी कंपनी की टी-शर्ट पहनी थी जिसकी क़ीमत कथित तौर पर 41,000 रुपये से अधिक थी। उन तसवीरों के साथ बीजेपी ने ट्वीट किया, 'भारत, देखो'।

बीजेपी के इस हमले का जवाब भी कांग्रेस ने उसी अंदाज़ में दिया और इसने सीधे प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लिया। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के उस परिधान को लेकर हमला किया जो उनके पहली बार प्रधानमंत्री बनने के कुछ समय बाद विवादों में आया था। तब कांग्रेस ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने 10 लाख रुपये का सूट पहना था। बाद में उस सूट की नीलामी हुई थी और उस सूट को तब एक खरीदार ने 4.31 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। 

उस सूट पर पीले रंग की लंबी पट्टियाँ थीं, जिस पर उनका पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी लिखा था। दूर से देखने में यह कपड़े की डिजाइन लग रही थी, लेकिन पास से भारतीय प्रधानमंत्री का पूरा नाम साफ़ नज़र आ रहा था।

इसी का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस ने आज ट्वीट में कहा, 'अरे... घबरा गए क्या? भारत जोड़ो यात्रा में उमड़ी भीड़ को देखकर। मुद्दे की बात करो... बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो। कपड़ों की बात करनी है तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख रुपये के चश्मे के बारे में भी बात की जाएगी।' 

कांग्रेस ने ट्वीट में जिस चश्मे का ज़िक्र किया है वह 2019 में मुद्दा बना था। तब सूर्य ग्रहण को दीदार करने की प्रधानमंत्री मोदी की तसवीर आई थी। तब विपक्षी दलों के नेताओं ने दावा किया था कि उस चश्मे की क़ीमत डेढ़ लाख रुपये थी। सोशल मीडिया पर लोगों ने उस चश्मे को लेकर तंज कसे थे। 

अब प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के परिधान को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तंज कस रहे हैं। एक पत्रकार आदेश रावल ने दोनों नेताओं के परिधानों की तुलना की है। 

संदीप सिंह नाम के यूज़र ने अपने एक पुराने ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है, 'मैंने तो पहले ही कहा था- यह नीली टी शर्ट - 10 लाख के सूट पर भारी है और आज भारी पड़ रही है।'
पुनीत कुमार सिंह ने ट्वीट किया है कि बीजेपी ने राहुल गांधी पर सवाल उठाकर पीएम को कठघरे में खड़ा कर दिया है। 

यूपी कांग्रेस से जुड़े एक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया है, 'भारत देख ही रहा है, एक टी-शर्ट की कीमत कितनी बढ़ गई है। तुम्हारे आका को ही महंगाई नहीं दिख रही है। अब भारत के साथ अपने अपने आका को भी महंगाई दिखा दो।'

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू की। यह यात्रा देश के 12 राज्यों से होते हुए गुजरेगी और 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कांग्रेस को उम्मीद है कि इस यात्रा के ज़रिए वह 2024 के चुनाव से पहले संगठन में जान फूँकने के साथ ही तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार को भी घेरने में सफल होगी। 

भारत जोड़ो यात्रा को निकालने की योजना इस साल जून में उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर में बनी थी। भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होगी और फिर तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, नीलांबुर, मैसूर, बेल्लारी, रायचूर, विकाराबाद, नांदेड़, जलगांव, इंदौर, कोटा, दौसा, अलवर, बुलंदशहर, दिल्ली, अंबाला, पठानकोट, जम्मू से होते हुए उत्तर भारत की ओर बढ़ेगी। इस यात्रा को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में समाप्त होना है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सोशल मीडिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें