loader

विपक्ष के INDIA नाम रखते ही हिमंत ने ट्विटर बायो बदला, यूज़रों ने तंज कसे

विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन का नाम INDIA रखा और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने ट्विटर बायो से INDIA शब्द हटा दिया। इसके बदले उन्होंने Bharat शब्द जोड़ दिया। उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर कटाक्ष किया कि अंग्रेजों ने देश का नाम इंडिया रखा था और लड़ाई देश को 'औपनिवेशिक विरासत' से मुक्त कराने के लिए होनी चाहिए। सरमा के इस बयान पर कांग्रेस ने तो कड़ी प्रतिक्रिया दी ही, ट्विटर यूज़रों ने भी ख़ूब तंज कसे।

कांग्रेस ने बुधवार को सरमा पर पलटवार किया। उसने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि देश में कार्यक्रमों के लिए 'स्किल इंडिया', 'स्टार्ट-अप इंडिया' और 'डिजिटल इंडिया' जैसे नाम किसने दिए।

जयराम रमेश ने कहा, 'क्या असम के सीएम को इतनी जलन है? उनके नए गुरु, श्री मोदी ने हमें स्किल इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और डिजिटल इंडिया-वर्तमान कार्यक्रमों के लिए सभी नए नाम दिए। उन्होंने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 'टीम इंडिया' के रूप में मिलकर काम करने को कहा है। उन्होंने वोट इंडिया की अपील भी की! लेकिन जब 26 राजनीतिक दल अपने गठन को INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) कहते हैं, तो वह नाराज़ हो जाते हैं और कहते हैं कि इंडिया का उपयोग 'औपनिवेशिक मानसिकता' को दर्शाता है! उन्हें जाकर अपने बॉस को यह बात बतानी चाहिए।'
ताज़ा ख़बरें

एक यूज़र द देशभक्त ने लिखा है, 'हिमंत बिस्वा शर्मा ने एक एक युद्धघोष किया है, आशा है कि @BJP4India का शीर्ष नेतृत्व सुनेगा और पार्टी खुद को इस औपनिवेशिक विरासत I-N-D-I-A से मुक्त करना शुरू करेगी। शुरुआत करने के लिए एक अच्छी जगह उनका अपना ट्विटर हैंडल होगा।'

ट्विटर यूज़रों ने हिमंत बिस्व सरमा के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल के स्क्रीनशॉट को साझा करते हुए इशारा किया है कि प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर बायो में भी तो प्राइम मिनिस्टर ऑफ़ इंडिया है। 
twitter user on himanta biswa sarma india remark - Satya Hindi
नदीम राम अली ने हिमंत बिस्व सरमा के ट्विटर बायो में लोकेशन गुवाहाटी, इंडिया की ओर इशारा करते हुए ट्वीट किया है, 'इंडिया से इतनी नफरत होने लगी तो पाकिस्तान चले जाओ, वहां तो बिना बुलाए पहुंच जाते हो बिरयानी खाने। लेकिन इंडिया का नाम मिटा नहीं सकते अभी भी तुम्हारी टाइमलाइन में है, हिमंत बिस्व सरमा।' 
twitter user on himanta biswa sarma india remark - Satya Hindi

2024 के लोकसभा अभियान के लिए 26 विपक्षी दलों ने एकजुट होकर सत्तारूढ़ एनडीए का मुकाबला करने के लिए मंगलवार को 'INDIA' का गठन किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जोर देकर कहा कि लड़ाई 'INDIA और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच' होगी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सोशल मीडिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें