loader
फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL

गुजरात की लगातार चौथी जीत, राजस्थान 37 रनों से हारी

आईपीएल 2022 के 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराकर इस आईपीएल सीजन की चौथी जीत दर्ज की। गुजरात टाइटंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 192 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना पाई और 37 रन से मुकाबला हार गई। 

गुजरात की तरफ से हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी बल्लेबाजी और फील्डिंग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए गुजरात को ना केवल जीत दिलाई बल्कि अंक तालिका में भी टॉप पर पहुंचा दिया है।

ताज़ा ख़बरें

नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 192 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया। गुजरात टाइटंस की पारी की शुरुआत शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने की। मैथ्यू वेड ने पहले ओवर में तीन चौके लगाकर अच्छी शुरुआत की लेकिन इस फॉर्म को मैथ्यू वेड बरकरार नहीं रख पाए और दूसरे ओवर में रन आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर के रूप में गुजरात को दूसरा झटका लगा। विजय शंकर एक बार फिर फ्लॉप रहे। 

उसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या ने कुलदीप सेन के एक ओवर में तीन चौके लगाकर टीम पर बने दबाव को कम करने की कोशिश की।

Gujarat Titans beats Rajasthan Royals in IPL 2022 - Satya Hindi
फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL
गुजरात का स्कोर 53 रनों पर पहुंचा ही था कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गुजरात ने 10 ओवर में 3 विकेट पर 72 रन बना लिए थे। उसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को 100 रनों के पार पहुंचा दिया।इसी बीच हार्दिक पांड्या ने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक 33 गेंदों में पूरा किया जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन अच्छी पारी खेल रहे मनोहर 28 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हो गए। मनोहर ने 43 रनों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। 
Gujarat Titans beats Rajasthan Royals in IPL 2022 - Satya Hindi
फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL

गुजरात टाइटंस ने 18 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बना लिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे डेविड मिलर और पंड्या ने 19वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 21 रन ठोक डाले। इस तरह से गुजरात ने 4 विकेट पर 192 रन बनाए और 193 रनों का लक्ष्य राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा। हार्दिक पांड्या ने 52 गेंदों पर 87 रनों की तेज पारी खेली जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। 

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल पहली ही गेंद पर आउट हो गए। दूसरे छोर से बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर ने गुजरात के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। गेंदबाजी के लिए मोर्चे पर लगाये गए यस दयाल के दूसरे ओवर में बटलर ने  दो चौके और एक छक्का लगाकर 18 रन ठोक दिए। इस बीच बटलर ने 21 गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया। 

Gujarat Titans beats Rajasthan Royals in IPL 2022 - Satya Hindi
फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL

बटलर ने राजस्थान को शानदार शुरुआत दिलाई। लॉकी फर्गुयसन ने अपने पहले ही ओवर में अश्विन और फिर बटलर का विकेट लेकर राजस्थान को बैकफुट पर धकेल दिया। जोस बटलर 24 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए। बटलर ने अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका उस समय लगा जब कप्तान संजू सैमसन रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। सैमसन को हार्दिक पांड्या ने डायरेक्ट थ्रो के जरिये पवेलियन भेजा। सैमसन ने 11 गेंदों में 11 रन बनाए। उसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे सिमरन हेटमायर ने तेज बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। इसी बीच हेटमायर मोहम्मद शमी की गेंद पर 17 गेंद पर 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

खेल से और खबरें

इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते गए और राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना सके और 37 रन से मुकाबला हार गई। 

गुजरात टाइटंस की टीम इस जीत के साथ ही आईपीएल की अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। गुजरात ने इस सीजन में चार मुकाबले जीते हैं जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले पायदान से खिसक कर अब दूसरे नंबर पर आ गई है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें