loader

आईपीएल : गावस्कर की कमेंट्री पर बेन स्टोक्स का तंज, ट्विटर पर वायरल

क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में शुमार सुनील गावस्कर विवादों के घेरे में आ गए हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग में कमेंट्री कर रहे हैं और राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स ने उन पर तंज कसते हुए उनकी कमेंट्री पर सवाल उठाया है। हालांकि उन्होंने लिटिल मास्टर का सीधे नाम तो नहीं लिया, पर उन्होंने उनका मजाक ज़रूर उड़ाया। 
ख़ास ख़बरें

क्या कहा गावस्कर ने?

यह मामला रविवार को हुए पंजाब किंग्‍स और डेल्ही कैपिटल्स के बीच के मैच का है। सुनील गावस्‍कर कमेंट्री कर रहे थे। डेल्ही कैपिटल्स के गेंदबाज कगिसो रबाडा की दो गेंदों पर मयंक अग्रवाल दो छक्‍के लगा चुके थे।

इसके बाद रबाडा ने पंजाब किंग्स के कप्‍तान के. एल. राहुल को एक शॉर्ट बॉल फेंकी। राहुल ने उसे हुक करके बैकवर्ड स्‍क्वायर क्षेत्र में खेल दिया। कमेंट्री कर रहे गावस्‍कर ने कहा, 'क्‍या खराब बाउंसर है! अगर आपको बाउंसर फेंकनी ही है तो वह ऑफ स्‍टंप के ऊपर होनी चाहिए।' एक्शन रीप्‍ले में दिखा कि बाउंसर की लाइन ठीक ऑफ स्‍टंप के ऊपर थी।

टोक्‍स ने इसी बात को ट्वीट करते हुए माथा पीटने वाला एक इमोजी बना कर लगाया। इसपर कई भारतीय यूजर्स ने अपना 'दर्द' समझने के लिए स्‍टोक्‍स को शुक्रिया कहा। कुछ कई लोगों ने गावस्‍कर की कमेंट्री की आलोचना की और उसे 'बोरिंग' करार दिया।
सोशल मीडिया पर लोग ताबड़तोड़ प्रतिक्रियाएं देने लगे और ट्वीट करने लगे। 
बता दें कि डेल्ही कैपिल्स ने आईपीएल 2021 में रविवार को हुए एक दूसरे मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। 

वानखेड़े स्टेडियम पर इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न के एक दूसरे मैच में बल्लेबाजी के लिए मुफ़ीद माने जाने वाली पिच और ओस ने भी डेल्ही कैपिटल्स की मदद की, शिखर धवन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और 49 गेंदों पर 92 रन कूटने की क्षमता तो खैर टीम में पक्ष में थी ही। 

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी चुनी और 195 रन का अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया। के. एल. राहुल ने 61 रन बनाए और टीम को मजबूती दी। दीपक हुडा ने 22 और शाहरुख़ ख़ान ने 15 रन जुटाए। 

डेल्ही कैपिटल्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए क्रिस वोक्स, लुकमान मेरीवाला, कसिगो रबाडा और आवेश ने एक-एक विकेट लिए।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें