loader
facebook.com/chrislynny

आईपीएल : 49 रन बनाने के बावजूद ड्रॉप कर दिए जाएंगे क्रिस लिन?

आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में 49 रन कूटने वाले मुंबई इंडियन्स के क्रिस लिन के लिए क्या यह अंतिम मैच साबित होगा? क्या वह रॉयल चैंलजर्स बैंगलोर जैसी दिग्गज टीम के ख़िलाफ़ अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने के बावजूद अगले मैच में ड्रॉप कर दिए जाएंगे? 

यह सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि स्वयं क्रिस लिन ने यह आशंका जताई है। आख़िर क्या मामला है? 

ख़ास ख़बरें

49 रन, तीन छक्के, चार चौके!

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न के पहले मैच में लिन ने रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के ख़िलाफ़ मुंबई इंडियन्स को एक सम्माजनक मुकाम तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपने पहले ही मैच में 35 गेंदों पर 49 रन ठोक दिए और इसमें तीन छक्के और चार चौके भी जड़ दिए।

लेकिन उन्होंने एक भारी ग़लती कर दी। उनकी ग़लती से मैच के चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा रनआउट हो गए। उस समय रोहित शर्मा बहुत ही अच्छा खेल रहे थे और 19 रन की छोटी सी पारी में एक चौका और एक छक्का जड़ दिए थे। 

क्रिस लेन स्वंय अपनी ग़लती से बहुत ही दुखी हैं। उन्होंने बाद में कहा,

पहले मैच में ही टीम के कप्तान को रनआउट करवा देना अच्छा नहीं है। कौन जानता है मुंबई इंडियंस के लिए मेरा पहला मैच ही आख़िरी साबित हो जाए?


क्रिस लिन, क्रिकेट खिलाड़ी, मुंबई इंडियन्स

कोविड 19 प्रोटोकॉल

क्रिस लिन पर ड्रॉप किए जाने की तलवार इसलिए भी लटक रही है कि कोविड 19 प्रोटोकॉल की वजह से मुंबई इंडियंस को ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करना पड़ा।

मुंबई इंडियंस के नियमित ओपनर डी कॉक 7 अप्रैल को भारत पहुँचे और बीसीसीआई के कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उन्हें सात दिन तक क्वरेन्टाइन में रहना होगा। इस कारण वह पहला मैच ही नहीं खेल सके। टीम ने क्रिस लिन को मौका दिया, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन तो किया, पर एक ग़लती उनके सब किए कराए पर पानी फेर सकती है। 

IPL 2021 : mumbai indians may drop chris lynn despite good performance - Satya Hindi
मुंबई इंडियन्सफ़ेसबुक/मुंबई इंडियन्स

बता दें कि आईपीएल की शुरुआत 2007 में हुई, जब बीसीसीआई के सदस्य ललित मोदी ने इसकी स्थापना की थी। इसका आयोजन हर साल अप्रैल-मई में होता है।

2016 में आईपीएल का टाइटल प्रायोजक विवो इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब उसे आधिकारिक तौर पर ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग के रूप में जाना जाता है। बीसीसीआई के मुताबिक, 2015 आईपीएल सीजन ने भारतीय अर्थव्यवस्था में 18.2 करोड़ डॉलर का योगदान किया था।

राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने यह खिताब एक बार जीता है जबकि मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार और कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार इस ख़िताब पर क़ब्ज़ा किया है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें