loader

आईपीएल : कोलकाता की हार पर शाहरुख़ ख़ान ने फ़ैन्स ने माँगी माफ़ी

अपनी फ़िल्मों की वजह से लाखों दिलों पर राज करने वाले हिन्दी फ़िल्मों के सुपर स्टार शाहरुख़ ख़ान ने क्रिकेट के अपने दीवानों से माफ़ी माँगी है। अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की हार पर उन्होंने ट्वीट कर टीम के प्रशंसकों से माफ़ी मांगी और यह स्वीकार किया कि टीम का प्रदर्शन निराशानजक रहा। 

शाहरुख़ ख़ान इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइज टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं। मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के ख़िलाफ़ ज़बरदस्त शुरुआत और नीतीश राणा के 57 और शुभमन गिल के 33 रनों की धमाकेदार पारी के बावजूद कोलकाता 10 रनों से मैच हार गया। 

ख़ास ख़बरें

क्या कहा शाहरुख़ ने

हालांकि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, जिसमें कभी भी बाजी पलट सकती है और यही इस खेल की खूबसूरती भी है, पर शाहरुख़ ख़ान इतने विचलित हुए कि उन्होंने ट्वीट किया, "निराशाजनक प्रदर्शन, कम शब्दों में कहूँगा, सभी कोलकाता नाइट राइडर्स फैंस से माफी चाहूंगा।"

भज्जी ने क्या कहा?

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी हरभजन सिंह से ज़्यादा गेंदबाज़ी नहीं कराई गई। भज्जी ने सिर्फ़ दो ओवर की गेंदबाज़ी की और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। मैच के बाद उन्होंने भी कहा कि सबकुछ चौपट हो गया। 

क्या हुआ था?

बता दें कि मंगलवार की रात कोलकाता ने टॉस जीत कर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। मुंबई इंडियन्स 20 ओवर में 152 रन पर ऑल आउट हो गयी। 

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की पिछली जीत के हीरो रहे नीतीश राणा ने पारी की शुरुआत चौके से की। राणा यहीं नहीं रुके, उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के दूसरे ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। राणा का शुभमन गिल बखूबी साथ दे रहे थे।

IPL 2021 : shahrukh khan begs pardon for KKR defeat from MI - Satya Hindi

पावर प्ले

कोलकाता ने पावरप्ले में बगैर किसी नुक़सान के 45 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की। जीत की ओर बढ़ रही केकेआर को पहला झटका राहुल चाहर ने दिया जब शुभमन गिल गेंदबाज़ चाहर की गेंद पर कीरोन पोलार्ड को कैच दे बैठे। गिल ने 33 रन बनाए। उस समय कोलकाता का स्कोर नौवें ओवर में 72 रन था।

केकेआर को आख़िरी पाँच ओवरों में 30 रन बनाने थे और लग रहा था कि कोलकाता यह मैच आसानी से जीत जाएगा। लेकिन जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की कसी हुई गेंदबाजी के चलते ऐसा नहीं हो सका। लंबे लंबे छक्कों के लिए जाने जाने वाले आंद्रे रसेल इस मैच में कोलकाता के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। दो जीवनदान मिलने के बाद भी आंद्रे रसैल 15 गेंद पर सिर्फ़ 9 रन ही बना पाए। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें