loader

आईपीएल : क्या कोलकाता को रोक पाएगा हैदराबाद? 

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न का तीसरा मैच रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइज हैदराबाद के बीच होगा। यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि यह मैच कौन और क्यों जीतेगा। 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए आईपीएल के 2019 और 2020 के सीज़न बहुत अच्छे नहीं रहे। अब सबकी निगाहें इस पर टिकी हैं कि केकेआर आईपीएल 2021 में क्या कर पाएगा। इसकी झलक रविवार को मिल जाएगी। 

ख़ास ख़बरें

केकेआर 12-7 एसआरएच

इसके पहले के दोनों दलों की सीधी टकराव में केकेआर ने 12 और एसआरएच ने 7 मैच जीते हैं। पिछले सीज़न में भी कोलकाता ने हैदरबादा को हराया था। 

सनराइजर्स ने कई बार साबित किया है कि वह यकायक और तेज़ी से रन बना कर भारी उलटफेर कर सकती है। लेकिन रविवार को क्या होगा, यह देखना दिलचस्प होगा। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने अबतक आईपीएल का खिताब एक बार जीता है तो वहीं केकेआर ने इस टूर्नामेंट पर दो बार कब्जा किया है।

केकेआर का ख़राब प्रदर्शन

दूसरी ओर, हैदराबाद की टीम पिछले 5 साल से प्लेऑफ में पहुँचने में कामयाब रही, लेकिन केकेआर आईपीएल 2020 में ऐसा नहीं कर सकी, यानी इस मामले में वह एसआरएच से पीछे है। 

दोनों ही टीमों के पास कुछ बेहद अच्छे खिलाड़ी हैं जो एक झटके में खेल का रुख बदल दे सकते हैं।

केकेआऱ ने आईपीएल की नीलामी में शाकिब अल हसन और बेन कटिंग को खरीदा है, इससे टीम में पहले से मौजूद आंद्रे रसेल और नरेन जैसे खिलाड़ियों पर दवाब कम होगा।

मॉर्गन बनाम वॉर्नर

दिनेश कार्तिक पिछले साल अच्छे फ़ॉर्म में नहीं थे, लेकिन पिछले कुछ समय से वे अपने फॉर्म में लौट चुके हैं और अच्छा खेल रहे हैं। आईपीएल के पिछले सीज़न में बीचे में ही कार्तिक ने कप्तानी इयोन मॉर्गेन को सौंप दी थी। 

सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बीते दिनों काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। एसआरएच की बेयरस्टो और वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी काफ़ी खतरनाक है और तेजी से रन बना सकती है। इन दोनों ने आईपीएल के इतिहास में ओपनिंग जोड़ी के रूप में सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की है। 

IPL 2021 : SRH KKR clash - Satya Hindi
डेविड वॉर्नर, क्रिकेट खिलाड़ी
दूसरी ओर तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से फिट हैं और उनकी गेंदबाजी काफी घातक साबित हो रही है। इस टीम में टी नटराजन, सैम करेन, राशिद खान, शाहबाज, केदार जाधव और जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ी भी हैं। सनराइज़र्स हैदराबाद ने पिछली बार 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था। उस सीजन में वॉर्नर ने बल्लेबाजी से धमाल मचाया था। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें