loader

आईपीएल : हैदराबाद से मैच जीते विराट लेकिन पड़ी फटकार

विराट कोहली क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी के अलावा अपने ग़ुस्से को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। वह कभी विरोधी टीमों के खिलाड़ियों पर तो कभी तो अपनी टीम के साथियों पर ही गुस्सा करते हुए दिख जाते हैं। लेकिन बुधवार की शाम उनका ग़ुस्सा कुर्सी पर निकला है जिसके चलते उनको फटकार भी लगी है।
दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ मैच में विराट कोहली को जेसन होल्डर ने एक उछाल लेती गेंद पर विजय शंकर के हाथों कैच आउट करवा दिया। विराट इस समय 29 गेदों पर 33 रन बनाकर खेल रहे थे। आउट होने से विराट इतने गुस्साए कि उन्होंने अपना ग़ुस्सा बैंगलोर के डगआउट में उतारा।
कोहली ने पवेलियन लौटते वक़्त अपना बल्ला घुमाकर कुर्सी में दे मारा। इसके अलावा उन्होंने बाउंड्री लाइन पर लगे विज्ञापन बोर्ड पर भी बल्‍ला मारा। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही है।

कोहली को लगी फटकार

कोहली की इस ग़ुस्सेबाजी के बाद उनको आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उनको मैच के वी नारायण कुट्टी से फटकार भी लगी है। कोहली को लेवल 1 के क्‍लॉज 2.2 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। जिसके तहत क्रिकेट उपकरणों, मैदान के सामान को नुकसान पहुंचाने जैसे मामले आते हैं।
IPL RCB vs SRH Virat Kohli smashes chair reprimanded - Satya Hindi
विराट कोहली कुर्सी में बल्ला मारने के बाद
हालांकि, आरसीबी ने सनराइजर्स को एक रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हरा दिया। बैंगलोर ने ग्लेन मैक्सवेल की हाफ सेंचुरी की मदद से 8 विकेट पर 149 रन बनाए थे। जिसका पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी।

मैक्सवेल ने अर्धशतक का सूखा ख़त्म किया

बैंगलोर की ओर से विराट कोहली ने ग्लैन मैक्सवेल के साथ 44 रनों की साझेदारी की। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने इस सीज़न में अपना पहला अर्धशतक भी जड़ा। वैसे, मैक्सवेल का ये 2016 के बाद से आईपीएल में पहला अर्धशतक है।
IPL RCB vs SRH Virat Kohli smashes chair reprimanded - Satya Hindi
मैक्सवेल
मैक्सवेल ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाकर बैंगलोर को 149 रनों के स्कोर तक पहुँचाने में मदद की और अंत तक क्रीज़ पर टिके रहे।

आरसीबी ने बचाया चौथा सबसे कम स्कोर

सनराइजर्स के ख़िलाफ़ मैच में आरसीबी ने 149 रनों पर 6 रनों से मैच जीत लिया। ये अब तक के आईपीएल इतिहास में आरसीबी द्वारा बचाया गया चौथा सबसे कम स्कोर था।

जीत की ओर बढ़ रही थी हैदराबाद की टीम

एक वक़्त जीत की ओर आराम से जाती हुई दिख रही हैदराबाद की टीम ने 27 रनों पर अपने 7 विकेट खो दिए। हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर ने ही 49 रनों की पारी खेलकर उम्मीद जगाई थी। हालांकि उनको किसी भी बल्लेबाज से साथ नहीं मिला। और नतीजा ये हुआ कि जीता जिताया मैच हाथ से निकल गया।

अंत तालिका में शीर्ष पर पहुँची आरसीबी 

अपना पहला खिताब जीतने के लिए 14 सीज़न से इंतज़ार कर रही आरसीबी की टीम इस बार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।
IPL RCB vs SRH Virat Kohli smashes chair reprimanded - Satya Hindi
आरसीबी
विराट की टीम ने मुंबई के बाद हैदराबाद को हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर कब्जा कर लिया है। मुंबई इंडियंस को भी बैंगलोर ने बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर हराया था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें