loader

आईपीएल : बेरेनडॉर्फ़, लुंगी के बग़ैर कितना तेज बचेगा धोनी की टीम में?

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 का पहला मैच तो हार ही गई, दूसरे मैच के लिए अभी से चिंता की बात सामने आ रही है। जेसन बेरनडॉर्फ़ और लुंगी एन्जिदी अगला मैच नहीं खेल पाएंगे। कोच स्टीफ़न फ्लेमिंग ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि वे दोनों खिलाड़ी किंग्स पंजाब के साथ होने वाला मैच नहीं खेल पाएंगे। 

इसके पहले जोश हेज़लवुड ने अंतिम समय में आईपीएल 2021 में खेलने से इनकार कर दिया था। उन्होंने यह फ़ैसला इसलिए किया है कि वह अंतरराष्ट्रीय खेलों में अपने देश ऑस्ट्रेलिया से खेलने के लिए खुद को फ़िट रख सकें। 

ख़ास ख़बरें

बेरनडॉर्फ़ का खेलना पिछले सप्ताह ही तय हुआ है और वह अभी भी भार नहीं पहुँच सके हैं। एन्जिदी दक्षिण अफ़्रीका की ओर से पाकिस्तान से खेल रहे थे, उनकी राष्ट्रीय टीम ने उन्हें मुक्त कर दिया, वे भारत पहुँच गए हैं। लेकिन वह अभी भी अनिवार्य क्वरेन्टाइन में हैं और अगला मैच नहीं खेल सकते। 

फ्लेमिंग ने पत्रकारों से कहा, 

"एन्जिदी फ़िलहाल उपलब्ध नहीं हैं। वह अगले खेल के लिए समय पर नहीं आ पाएंगे। ऐसे में हेज़लवुड को खोना बहुत बड़ा झटका है। लेकिन बेरनडॉर्फ़ जल्द ही पहुँच जाएंगे।"


स्टीफ़न फ़्लेमिंग, कोच, चेन्नई सुपर किंग्स

संकट में चेन्नई

उन्होंने यह भी कहा कि वे भारतीय गेंदबाजों पर नज़र रखेंगे और उनके पास सैम करन जैसे अंतरराष्ट्री खिलाड़ी भी होंगे। 

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न का पहले मैच ही बुरी तरह हार गया, उसे देलही कैपिटल्स ने सात विकेट से शिकस्त दे दी। सीएसके  ने 189 रन बनाए लिए थे, लेकिन उसके गेंदबाज नाकाम रहे और दिल्ली ने ऑठ गेंद रहते ही लक्ष्य पूरा कर लिया। 

IPL 2021 : CSK in trouble as lungi, bahrendorf may not play, dhoni in problem - Satya Hindi
लुंगी एन्जिदी, क्रिकेट खिलाड़ी
आईपीएल 2021 में यह तय किया गया यह सभी टीमें न्यूट्रल वेन्यू या अपने शहर के अलावा किसी भी जगह खेलेंगी। फ्लेमिंग ने कहा है कि इससे भी खिलाड़ियों को एडजस्ट करने में दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियन्स को भी चेन्नई की स्थितियों में ढलने में दिक्कत हुई थी। यही दिक्कत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी होगी। 
IPL 2021 : CSK in trouble as lungi, bahrendorf may not play, dhoni in problem - Satya Hindi

रैना की तारीफ

सीएसके के कोच ने कहा, "हम इस जगह और अगले चार खेलों में बहुत कुछ सीखेंगे। किसी भी टीम को अपना दर्शन बदलने में समय लगता है। हम अभी भी कुल मिला कर चेन्नई की ही टीम हैं।" 

उन्होंने सुरेश रैना की बहुत तारीफ की। रैना ने 36 गेंदों पर 54 रन बनाए। कोच ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है, खास कर यह देखते हुए कि वह किस स्थिति से यहां तक पहुंचे हैं। फ्लेमिंग ने टीम की इस बात पर तारीफ की कि शुरुआती विकेट गिरने के बाद खिलाड़ियों ने खुद को संभाला और अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें