loader

सूर्य कुमार की बैटिंग की ऐसी तारीफें- 'एक और वीडियो गेम इनिंग'!

सूर्य कुमार यादव ने नाबाद 111 रन की पारी खेली। जिस टीम के ख़िलाफ़ उन्होंने ये रन बनाए उसके कैप्टन ने कहा है कि सूर्य कुमार ने ऐसे-ऐसे शॉट लगाए जो उन्होंने अब तक कभी नहीं देखे थे। कोई कह रहा है कि 'एक और वीडियो गेम इनिंग', तो कोई कह रहा है कि 'सूर्य किसी भी ग्रह पर बैटिंग कर सकते हैं', 'सूर्य कुमार यादव टी20 क्रिकेट के फादर हैं'।

भीरतीय टीम के खिलाड़ी विराट कोहली ने लिखा है, 'सर्वश्रेष्ठ शख्स दिखा रहा है कि वह दुनिया में सबसे बेहतर क्यों है। इसे लाइव नहीं देखा लेकिन मुझे यक़ीन है कि यह उनकी एक और वीडियो गेम पारी थी।'

उनकी यह तारीफ़ सूर्यकुमार यादव की नाबाद 111 रन की पारी को लेकर है। उन्होंने 51 गेंदों में ये रन बनाए और 49 गेंदों में शतक पूरा कर लिया था। उनके इस प्रदर्शन और गेंदबाजों की जबर्दस्त गेंदबाजी की मदद से टीम इंडिया ने रविवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत के लिए दीपक हुड्डा ने चार विकेट लिए। 

इससे पहले, सूर्यकुमार यादव की नाबाद 111 रनों की पारी ने टीम इंडिया को 20 ओवर में 191/6 पर पहुंचा दिया। शुरुआती विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम इंडिया की गति बनाए रखी। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक ली, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन ने भी दो विकेट लिए। सूर्यकुमार के अलावा इशान किशन ने भी 31 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फ़ैसला किया था।

कुछ शॉट्स पहली बार देखे: न्यूज़ीलैंड कप्तान

मैच हारने के बाद केन विलियमसन ने कहा, 'यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं था। सूर्य की पारी बेहतरीन थी। मैंने अब तक की सबसे अच्छी पारियों में से एक देखी है। उनमें से कुछ शॉट्स, मैंने पहले कभी नहीं देखे। वे उत्कृष्ट थे। हम उसके आसपास भी नहीं थे। हमें गेंद से गति नहीं मिली, पर्याप्त विकेट नहीं मिले और बल्ले से भी गति नहीं मिली।' 
ताज़ा ख़बरें

सूर्य कुमार के प्रदर्शन पर इरफान पठान ने कहा, 'सूर्य किसी भी ग्रह पर बैटिंग कर सकते हैं...।'

सचिन तेंदुलकर ने लिखा है, 'रात का आकाश सूर्य द्वारा प्रकाशमान है!'

वीरेंद्र सहवाग ने एक तसवीर को साझा करते हुए ट्वीट किया, 'स्काई इन दिनों। हमेशा आक्रामक। खुद के ही लीग में।'

आईसीसी ने ट्वीट किया, 'ऐसे प्रदर्शन को सलाम। सूर्य कुमार ने टी20 में अपना दूसरा शतक लगाया।'
माइकल वॉ ने लिखा, 'बहुत खूब .. सूर्य कुमार!!! इस समय दुनिया में इतने शानदार ज़्यादा नहीं हैं।'

बता दें कि इस मैच में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसका पहला विकेट पारी की दूसरी गेंद पर ही गिर गया था। फिन एलेन खाता खोले बिना आउट हो गए। बाद में कॉन्वे और विलियम्सन ने 56 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। कॉन्वे के आउट होते ही कीवी टीम दबाव में आ गई। अगले ही ओवर में चहल ने ग्लेन फिलिप्स को आउट कर दिया और मैच में भारत की पकड़ मजबूत हो गई। इसके बाद कीवी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और 126 रन पर ही सिमट गई। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें