loader

राम राज्य आया तो उर्दू पर बैन लगा देंगे: तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष 

तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष बंडी संजय कुमार ने एक बार फिर मुसलमानों के खिलाफ नफरती बयानबाजी की है। बंडी संजय कुमार ने कहा है कि जब पूरी तरह राम राज्य आ जाएगा तो उर्दू भाषा को बैन कर दिया जाएगा। उन्होंने देश में हुए बम धमाकों के लिए मदरसों को जिम्मेदार ठहराया।

बंडी संजय कुमार इससे पहले भी तमाम तरह की बेसिर पैर की बातें करते रहे हैं।

बुधवार को तेलंगाना के करीमनगर में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए बंडी संजय कुमार ने कहा कि जहां भी मस्जिदों की खुदाई होगी, वहां शिवलिंग मिलेंगे।

ताज़ा ख़बरें

बीजेपी नेता ने एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी को चुनौती दी कि वह तेलंगाना की सारी मस्जिदों को खोदेंगे, अगर वहां से शव मिले तो उसे मुसलमान रख लें और अगर शिवलिंग मिलते हैं तो हिंदुओं को दे दें। उन्होंने ओवैसी से पूछा कि क्या वह इस चुनौती को स्वीकार करते हैं?

राज्य बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आई तो लव जिहाद करने वालों पर लाठियां भांजी जाएंगी। उन्होंने कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म की तर्ज पर द रजाकार फाइल्स फिल्म भी बननी चाहिए। 

संजय कुमार ने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनने पर अल्पसंख्यक आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा और इसका फायदा एससी और एसटी समुदाय के लोगों को दिया जाएगा।

अगले साल हैं चुनाव 

बता दें कि तेलंगाना में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और बीजेपी वहां सत्ता हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी तेलंगाना में पार्टी को मजबूत करने के काम में जुटे हैं। 

Bandi Sanjay Kumar said will ban Urdu language - Satya Hindi

नगर निगम चुनाव के नतीजे 

दिसंबर, 2020 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजों से भी यह बात सामने आई थी कि तेलंगाना की राजनीति में टीआरएस के सामने बीजेपी बड़ी ताकत बनकर उभर रही है। क्योंकि कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी का तेलंगाना में अब मजबूत आधार नहीं है और ऐसे में अगले चुनाव में टीआरएस और बीजेपी ही बड़े खिलाड़ी होंगे। 

हैदराबाद और इसके आसपास की कुछ सीटों पर एआईएमआईएम का अच्छा असर है।

बंडी संजय कुमार ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के दौरान कहा था कि अगर इस चुनाव में बीजेपी का मेयर बना तो उनकी पार्टी पुराने हैदराबाद में सर्जिकल स्ट्राइक करेगी जिससे यहां कथित रूप से अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या और पाकिस्तानियों को बाहर निकाला जा सके।

तेलंगाना से और खबरें

ध्रुवीकरण की कोशिश

संजय कुमार के इस तरह के बयानों से यह साफ होता है कि बीजेपी तेलंगाना के विधानसभा चुनाव से पहले ध्रुवीकरण का माहौल बनाना चाहती है जिससे उसे राज्य की सियासत में फायदा हो सके। 

बीजेपी असदुद्दीन ओवैसी को इसी रणनीति की वजह से निशाने पर लेती है और हैदराबाद का नाम बदल कर इसे भाग्यनगर किए जाने की मांग को भी उठाती है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें