loader

राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी दो यार ओवैसी और केसीआर 

राहुल गांधी ने शनिवार को तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, एमआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी  और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने एक चुनावी सभा में भाजपा, केसीआर और ओवैसी के मिले होने का आरोप लगाया। 
कहा कि पीएम मोदी के दो यार ओवैसी और केसीआर। केसीआर चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दिल्ली में प्रधानमंत्री रहें और नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि केसीआर तेलंगाना के मुख्यमंत्री रहें। 
उन्होंने कहा कि पहले यहां बीजेपी के लोग छाती फुला कर आएं। कांग्रेस पार्टी ने 4 महीने में उनकी हवा निकाल दी। आज तेलंगाना में बीजेपी नजर ही नहीं आ रही। अब हमारा लक्ष्य है तेलंगाना में बीआरएस को हराना और दिल्ली में बीजेपी की हवा निकालना।
ये दोनों एक दूसरे की मदद करते हैं। उनका तीसरा दोस्त एमआईएमआईएम है। राहुल गांधी ने यहां आरोप लगाया कि हम असम में बीजेपी से चुनाव लड़ते हैं वह बीजेपी से पैसा लेकर वहां अपना उम्मीदवार खड़ा कर देते हैं। उनके उम्मीदवारों की लिस्ट को देखें तो पायेंगे कि सारे के सारे उम्मीदवार कांग्रेस के वोट को काटने के लिए खड़े होते हैं। 
राहुल गांधी ने कहा कि असम हो महाराष्ट्र हो, गुजरात हो राजस्थान हो जहां भी कांग्रेस पार्टी बीजेपी से लड़ती है वहां पर एमआईएमआईएम के लोग आ जाते हैं। ये तीनों एक साथ मिले हैं और ये चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी न आएं। ये तीनों अपने लिए काम करते हैं। 
यहां लड़ाई कांग्रेस और बीआरएस के बीच है। मेरा लक्ष्य तेलंगाना में कांग्रेस सरकार लाने का है और दिल्ली में नरेंद्र मोदी को हटाने का है। यहां पर पहला कदम बीआरएस को हराने का है। यहां पर बीआरएस को हरा दिया तो नरेंद्र मोदी को हराना आसान हो जायेगा। याद रखे ये लड़ाई बीआरएस और कांग्रेस के बीच है। 
राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में सबसे ज्यादा पैसा बनाने वाले मंत्रालय जमीन, शराब और रेत केसीआर परिवार के हाथ में हैं। केसीआर पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया है?  
राहुल ने कहा,  जिस तेलंगाना के केसीआर मुख्यमंत्री हैं, उस तेलंगाना को कांग्रेस ने जनता के साथ मिलकर बनाया है। हमारा मिशन एक समृद्ध तेलंगाना का निर्माण करना है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को जमीन देने का काम किया था और केसीआर ने धरणी पोर्टल के बहाने तेलंगाना की जनता से जमीन चोरी कर ली। 
अगर केसीआर फिर से सरकार में आए, तो वह फिर से आपकी जमीन छीनने का काम शुरु कर देंगे। तेलंगाना में लड़ाई दोराला और प्रजाला सरकार के बीच है। 
आप सबने तेलंगाना का सपना देखा था और सोचा था कि यहां जनता की सरकार बनेगी, लेकिन केसीआर ने एक परिवार की सरकार बना दी। 
ताजा ख़बरें

तेलंगाना में कांग्रेस मजबूती से लड़ रही है 

कांग्रेस पार्टी ने अब तेलंगाना में अपनी पूरी उर्जा झोंक दी है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता तेलंगाना चुनावी सभाएं कर रहे हैं। 

राहुल और प्रियंका यहां केसीआर, पीएम मोदी और असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर हमला कर रहे हैं। राहुल गांधी इन दिनों चुनावी सभाओं में काफी आक्रामक भी दिख रहे हैं। इस दौरान विरोधी नेताओं पर निजी हमले करने से भी वे परहेज नहीं कर रहे हैं। 

राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। यहां वह अब बीआरएस से मुख्य मुकाबले में आ चुकी है। 

वहीं भाजपा को उसने तेलंगाना में हाशिये पर धकेल दिया है। कुछ महीने पहले तक पार्टी राज्य में काफी कमजोर दिख रही थी लेकिन हाल के महीनों में कांग्रेस ने मजबूती से तेलंगाना में अपनी पकड़ बनाई है। 
कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाब होगी या तीसरी बार केसीआर सरकार बनायेंगे यह तो चुनाव का  रिजल्ट आने के बाद ही पता चलेगा लेकिन इतना तो तय है कि तेलंगाना में अब कांटे की टक्कर दिख रही है। कांग्रेस काफी मजबूती से यहां चुनाव लड़ रही है। 
तेलंगाना से और खबरें

प्रियंका ने केसीआर सरकार पर बोला हमला 

तेलंगाना में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी चुनावी सभाओं को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि केसीआर सरकार ने तेलंगाना में आपको जॉब नहीं दिया है। इसलिए अगर आपको जॉब चाहिए तो बीआरएस को सरकार से हटाइए, तेलंगाना में कांग्रेस को लाइए। 
Rahul Gandhi said, Owaisi and KCR are two friends of Modi ji.  - Satya Hindi
तेलंगाना में चुनावी सभा को संबोधित करती प्रियंका गांधी
तेलंगाना को किसानों, बहनों, युवाओं ने अपनी मेहनत से बनाया है, लेकिन यहां बीते 10 साल से केसीआर की भ्रष्ट सरकार चल रही है। आज हमारी सरकार जहां भी है, वहां हमने लोगों को रोजगार दिया है, जनता का धन उनके हाथ में दिया है।  हम यहां भी ऐसी सरकार बनाना चाहते हैं जो आपके लिए काम करे।
प्रियंका गांधी ने तेलंगाना के खम्मम में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में जनता के आशीर्वाद और प्यार के बूते कांग्रेस एक मजबूत सरकार बनाने जा रही है। तेलंगाना में कांग्रेस आ रही है। 
उन्होंने कहा कि मेरे भाई राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो यात्रा' की। उसयात्रा का मकसद आपके बीच आकर आपकी आवाज को सुनना और आपकी समस्याओं को हल करना था।  
कल मैं एक बहन के घर गई थी। उन्होंने मुझे अपना घर दिखाया और कहा कि अभी घर पूरा नहीं बना है क्योंकि बीआरएस ने कहा था पैसा दिलवाएंगे, लेकिन वह पैसा नहीं मिला। मैंने उनसे पूछा- किसको वोट देंगी? उन्होंने कहा- कांग्रेस को दूंगी।
इससे मुझे खुशी तो हुई, लेकिन दुख भी हुआ कि आज की राजनीति में नेता अपने वादों को भूल गए हैं। बीआरएस सरकार में सिर्फ नेताओं और अमीरों का फायदा हुआ, गरीबों का फायदा नहीं हुआ।
प्रियंका गांधी ने कहा कि तेलंगाना के आंदोलन में जिन नौजवानों ने शहादत दी थी, आज उनके माता-पिता पर क्या गुजर रही होगी, जब वे देखते होंगे कि यहां लाखों युवा बेरोजगार हैं।
उनके बच्चों ने इसलिए जान दी थी ताकि आपका सपना पूरा हो सके, आपके लिए रोजगार के अवसर हों, आपका भविष्य सुधार पाए। इस देश में जनता सर्वोपरि है, जनता से बड़ा कोई नहीं है। लेकिन अफ़सोस की बात है कि जो नेता आपका प्रदेश और देश चला रहे हैं, वह इस बात को भूल गए हैं।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें