loader

आधी रात गिरफ़्तार हुए तेलंगाना बीजेपी प्रमुख को मिली जमानत

तेलंगाना बीजेपी प्रमुख संजय कुमार बांदी को जमानत मिल गई है। उनको मंगलवार और बुधवार की दरमियानी आधी रात को नाटकीय घटनाक्रम के बीच गिरफ्तार किया गया था। करीमनगर के सांसद पर माध्यमिक विद्यालय परीक्षा के प्रश्नपत्रों के लीक मामले में आरोपी बनाया गया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें बुधवार को दो सप्ताह के लिए जेल भेज दिया गया था।

वारंगल पुलिस कमिश्नर एवी रंगनाथ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि करीमनगर से सांसद संजय बांदी को पेपर लीक के मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है। बांदी के अलावा गिरफ्तार किये गये एक पूर्व पत्रकार प्रशांत बुरांग को आरोपी नंबर दो बनाया गया है। 

ताज़ा ख़बरें

पुलिस के अनुसार तेलंगाना राज्य की बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10वीं का पेपर लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी एक मैसेजिंग एप पर लीक हो गया था। पेपर की फोटो एक 16 वर्षीय लड़के द्वारा ली गई थी, जिसने परीक्षा के समय ही उसे मेसेजिंग ऐप पर साझा कर दिया था। पुलिस के अनुसार पेपर को मैसेजिंग ऐप पर बने एक ग्रुप में पोस्ट किया गया था, जिसे बाद में आरोपियों में से किसी ने इसे दूसरे अन्य ग्रुप्स में शेयर कर दिया। लीक हुआ यह पेपर बांदी संजय को भी भेजा गया था।

प्रश्न पत्रों को लीक किए जाने के आरोपों को बांदी की पार्टी बीजेपी ने खारिज किया है और कहा है कि यह राजनीति से प्रेरित है। उनकी गिरफ्तारी के बाद से राज्य में एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है। 

तेलंगाना से और ख़बरें

राज्य भाजपा ने दावा किया कि बांदी को बिना किसी स्पष्टीकरण के लगभग 11 बजे उनके घर से हिरासत में लिया गया। इसके बाद उन्हें विभिन्न ज़िलों के विभिन्न पुलिस थानों में ले जाया गया, जिससे उनके ठिकाने और सुरक्षा पर सवाल उठे। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी ने वारंगल कोर्ट के जमानत के फ़ैसले का स्वागत किया। राज्य भाजपा के प्रवक्ता एनवी सुभाष ने कहा, 'आखिरकार मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा रचे गए राजनीतिक युद्ध में सच्चाई की जीत हुई।' उन्होंने कहा, 'यह मुख्यमंत्री और उनकी भारत रक्षा समिति के मुंह पर तमाचा है क्योंकि वे बांदी संजय को झूठे मामले में फंसाकर आठ अप्रैल को होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में शामिल होने से रोकना चाहते थे।' 

बता दें कि तीन राज्यों की यात्रा के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शनिवार को तेलंगाना जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। अपनी इस तेलंगाना यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य की जनता के लिए महत्वपूर्ण कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करना है। लेकिन उससे पहले तेलंगाना बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी ने राज्य के राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है। बीजेपी राज्य की केसीआर सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।

ख़ास ख़बरें
ये राजनीतिक घटनाक्रम उस राज्य में चल रहे हैं जहाँ इस साल के आख‍िर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि पीएम मोदी के दौरे से विधानसभा चुनाव से पहले उनका मनोबल बढ़ेगा। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें