loader
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर पर हमले के तार हरियाणा से जुड़े हैं

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हमले के तार हरियाणा से जुड़े पाए गए हैं। यूपी और हरियाणा पुलिस ने हरियाणा से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि यूपी सरकार ने अब चंद्रशेखर को सरकारी सुरक्षा देने का फैसला किया है। चंद्रशेखर पर पिछले बुधवार को देवबंद में गोलियां चलाई गई थीं।

पीटीआई और इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चार आरोपियों में हरियाणा और यूपी के लोग हैं। हरियाणा स्पेशल टास्क फोर्स के डीएसपी अमन कुमार ने बताया कि चारों आरोपियों को अंबाला जिले के शहजादपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपियों के नाम विकास, प्रशांत और लोविश बताए हैं। इन आरोपियों में विकास नाम के दो लोग हैं। 

ताजा ख़बरें
डीएसपी ने कहा कि विकास हरियाणा के करनाल जिले के गोंदर गांव का रहने वाला है, जबकि तीन अन्य यूपी के सहारनपुर इलाके में रणखंडी गांव के रहने वाले हैं। हालांकि चारों आरोपियों के पास से कोई हथियार जब्त नहीं किया गया। सभी आरोपियों को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

हमले का मकसद साफ नहींः यूपी के डीजीपी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए कई पुलिस टीमें गठित की गई हैं। अभी हमले का मकसद साफ नहीं है। आरोपियों से पूछताछ के बाद हमले के पीछे का मकसद साफ हो जाएगा।
बता दें कि 28 जून को चंद्रशेखर आज़ाद ने सहारनपुर जिले के देवबंद में एक समर्थक के घर पर 'तेरहवीं' अनुष्ठान में भाग लिया और जब वह जा रहे थे तो हमलावरों ने उनकी एसयूवी पर "चार गोलियां" चलाईं। आज़ाद घायल हो गए और अगले दिन सहारनपुर के एक अस्पताल से इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

उन्होंने यूपी की कानून व्यवस्था पर निशाना साधा। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अन्य नेताओं को भी इसी तरह के हमलों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने एक बयान में कहा, "ऐसी घटनाएं किसी अन्य राजनीतिक दल के प्रमुखों और उनके समर्थकों के साथ भी हो सकती हैं।" उन्होंने दावा किया कि इसके दो कारण हैं: “यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होती जा रही है और सरकार जाति और धर्म के आधार पर अपराधियों को संरक्षण दे रही है, जिसके कारण सरकार समर्थित अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।”
उधर, यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार भीम आर्मी प्रमुख चंद्र शेखर आजाद को सुरक्षा देगी। चंद्रशेखर हमारे दोस्त हैं… उन पर हमले की जांच की जा रही है और दोषियों को पकड़ा जाएगा। आजाद को सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी। हमारी सरकार हर स्थिति में राज्य के हर अपराधी की पहचान करने और उसे दंडित करने के लिए प्रतिबद्ध है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें