loader

नोएडा: श्रीकांत त्यागी की सोसाइटी में चला बुलडोजर, हंगामा

नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में एक बार फिर बुलडोजर चला है। बुलडोजर चलाने की कार्रवाई नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को की है। प्राधिकरण की ओर से निर्देश दिए गए थे कि जिन लोगों ने सोसाइटी में अपने फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण किया है, वह इसे हटा लें। 

प्राधिकरण की सर्वे टीम ने अवैध निर्माणों को चिन्हित भी किया था। सोसाइटी में ऐसे लगभग 100 फ्लैट थे, जिनके बाहर अवैध निर्माण या अतिक्रमण किया गया था। 

याद दिलाना होगा कि अगस्त के महीने में नोएडा के सेक्टर 93बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में बीजेपी के पूर्व नेता श्रीकांत त्यागी द्वारा महिला से अभद्रता करने का वीडियो वायरल हुआ था। 

Bulldozers action in Noida Grand Omaxe Sector 93B Society - Satya Hindi
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ श्रीकांत त्यागी।
उत्तर प्रदेश सरकार ने श्रीकांत त्यागी पर 25000 रुपए का इनाम घोषित करने के साथ ही सोसाइटी में बने उनके फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया था। त्यागी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट भी लगा दिया गया था। 

श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी ने नोएडा प्राधिकरण के द्वारा बुलडोजर चलाए जाने का विरोध किया और कहा कि वह यह नहीं चाहतीं कि अगर उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण पर कार्रवाई हुई है तो दूसरों पर भी ऐसी ही कार्रवाई की जाए। इस दौरान कई महिलाओं ने अतिक्रमण को न तोड़े जाने की गुहार लगाई। 

लेकिन बुलडोजर की कार्रवाई जारी रही और कई लोगों के द्वारा फ्लैट के बाहर किए गए अवैध निर्माण को तोड़ दिया गया। 

Bulldozers action in Noida Grand Omaxe Sector 93B Society - Satya Hindi
श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी।

अनु त्यागी के अलावा भी कई लोगों ने इसका विरोध किया और हंगामा भी किया। विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि उन्हें किसी तरह का नोटिस नहीं मिला। लोगों के द्वारा हंगामा किए जाने को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर मौजूद रहे। 

त्यागी समाज का धरना 

त्यागी समाज के लोगों ने बीते दिनों ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के बाहर अनु त्यागी के समर्थन में धरना दिया था। त्यागी समाज के लोगों का कहना है कि श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के बाहर लगे पेड़ों को तब तक नहीं हटाया जाना चाहिए जब तक पूरी सोसाइटी का अतिक्रमण नहीं हटा लिया जाता। उनका कहना है कि पेड़ों को लगाकर किसी तरह का अपराध नहीं किया गया है। 

बताना होगा कि यह पूरा विवाद पेड़ों को लगाने को लेकर ही शुरू हुआ था। पेड़ों को लगाने का विरोध करने वाली महिला के साथ श्रीकांत त्यागी ने अभद्रता की थी। इसका वीडियो वायरल हुआ था।

त्यागी समाज में आक्रोश 

श्रीकांत त्यागी के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर त्यागी समाज सड़कों पर उतर आया था और उसने नोएडा में एक महापंचायत भी की थी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी माहौल गर्म है और त्यागी समाज के लोगों ने बीजेपी का जोरदार विरोध किया है। 

उत्तर प्रदेश से और खबरें
त्यागी समाज के कई गांवों में ‘बीजेपी नेताओं का आना मना है’ लिखे हुए पोस्टर लगा दिए गए थे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कई विधानसभाओं में त्यागी समाज की अच्छी-खासी उपस्थिति है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें