loader

मदद नहीं करने दे रहे योगी, ऑटो सेवा के चालकों के ख़िलाफ़ केस दर्ज: आप

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश में न ख़ुद कुछ काम कर रही है और न ही दूसरों को करने दे रही है। पार्टी ने कहा है कि उसके द्वारा लखनऊ में चलाई गई ऑक्सीजन ऑटो एंबुलेंस सेवा के दो चालकों को पुलिस ने पकड़ लिया और उन्हें 8 घंटे तक हजरतगंज थाने में बैठा लिया। पार्टी ने कहा है कि दोनों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर लिया गया। 

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बुधवार रात को 8 बजे ट्वीट कर लखनऊ पुलिस को सूचना दी कि आम आदमी पार्टी की मुफ्त ऑक्सीजन ऑटो एंबुलेंस सेवा में लगे दो ऑटो चालक लापता हैं और इनके मोबाइल ऑफ़ हैं। इन ऑटो चालकों के नाम श्याम शुक्ला और ललित दीक्षित हैं। 

ताज़ा ख़बरें

माहेश्वरी ने गुरूवार को कहा कि पुलिस ने इन चालकों को गिरफ़्तार कर लिया था और इनके ऑटो, ऑक्सीजन सिलेंडर और मोबाइल जब्त कर लिए। पार्टी नेताओं ने दोनों ऑटो चालकों को छुड़वाया। इनपर धारा 420 और महामारी अधिनियम लगाया गया है। माहेश्वरी ने पूछा है कि मुफ्त ऑक्सीजन देने में कैसी धारा 420?

Case against AAP auto ambulance service drivers  - Satya Hindi
आम आदमी पार्टी की ऑक्सीजन ऑटो एंबुलेंस सेवा।
इस मामले का पता चलते ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी सामने आ गए। संजय सिंह ने कहा, “योगी आदित्यनाथ का नारा है मदद नहीं करेंगे, मदद नहीं करने देंगे और जनता को मरने देंगे। कोई आदमी बीमार हो जाए और अगर आम आदमी पार्टी उसकी मदद कर रही है तो क्या पार्टी ग़ुनाह कर रही है।”
संजय सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री मेरे ख़िलाफ़ 14 मुक़दमे लिख चुके हैं, पार्टी का दफ़्तर बंद करवा चुके हैं, आप और मुक़दमे लिखिए लेकिन ऑटो चालकों को परेशान मत कीजिए।”

ऑटो को किया सीज

दूसरी ओर, आरटीओ की टीम ने तकनीकी खामी पाए जाने पर इनके ऑटो को सीज कर दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन ऑटो को आरटीओ की टीम ने लालबाग के पास जांच के लिए रोका था। जांच के दौरान ऑटो में ऑक्सीजन सिलेंडर रखे मिले। पुलिस के मुताबिक़, मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में दोनों ऑटो को सीज कर दिया गया है।  

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

2022 का चुनाव लड़ेगी आप

उत्तर प्रदेश में 2022 के शुरुआत में होने वाले चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी वहां काफी सक्रिय है और संजय सिंह लॉकडाउन से पहले लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे थे। संजय सिंह ख़ुद भी उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से आते हैं और उनकी कोशिश राज्य में बीजेपी को चुनौती देने की है। वह पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के द्वारा बनाए गए भागीदारी संकल्प मोर्चा में आम आदमी पार्टी के शामिल होने की संभावनाएं तलाश रहे हैं। उनकी सक्रियता को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके ख़िलाफ़ कई मुक़दमे दर्ज कर दिए थे। पार्टी पूरी ताक़त से उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें