loader

बीमारी को छुपाना अपराध, कोरोना के फैलाव के लिए जमात से जुड़े लोग जिम्मेदार: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना वायरस के फैलाव के लिए तब्लीग़ी जमात से जुड़े लोग जिम्मेदार हैं। न्यूज़ चैनल आज तक के ई-एजेंडा कार्यक्रम में शनिवार को योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में जुटी है। 

एक सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘तब्लीग़ी जमात ने जो किया, वह बेहद अशोभनीय था। बीमारी से पीड़ित होना अपराध नहीं है लेकिन ऐसी बीमारी जो संक्रामक हो, उसे छुपाना एक अपराध है और यह अपराध तब्लीग़ी जमात से जुड़े लोगों ने किया है।’ 

ताज़ा ख़बरें

उन्होंने कहा, ‘आज उत्तर प्रदेश या देश में जहां कहीं भी कोरोना का फैलाव देखने को मिला है, इसके पीछे तब्लीग़ी जमात है। अगर उन्होंने इस बीमारी को छुपाया नहीं होता और अगर वे इसके कैरियर बनकर जगह-जगह नहीं चले होते तो हम संभवतया लॉकडाउन के प्रथम चरण में ही कोरोना को काफी हद तक नियंत्रित कर चुके होते, लेकिन उन्होंने जो अपराध किया है, उसके लिए उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि इतनी बड़ी आबादी के हिसाब से अभी भी हम लोग इस लड़ाई में बेहतर स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि आगे हमें और सतर्क रहने की ज़रूरत है। योगी ने कहा, ‘कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में लॉकडाउन के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने पर भी काम होना चाहिए। लोगों को रोज़गार देने की भी ज़रूरत है।’

योगी ने कहा कि रेड ज़ोन में कोई भी गतिविधि शुरू नहीं की जाएगी क्योंकि इससे संक्रमण के फैलने का ख़तरा है। ऑरेंज ज़ोन में कुछ गतिविधियों को आगे बढ़ाने की तैयारी है और ग्रीन ज़ोन में बड़े स्तर पर सरकार ने काम प्रारंभ किया है।

उन्होंने कहा, ‘सबसे बड़ी आबादी का राज्य होने के कारण हमारे सामने चुनौती ज़्यादा थी। हमारे राज्य में तब्लीग़ी जमात से जुड़े लोगों के 3 हज़ार मामले सामने आए थे, इन लोगों की जांच करना, क्वरेंटीन सेंटर में भेजना, संक्रमितों को आइसोलेशन में भेजने के साथ ही बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों को क्वरेंटीन सेंटर में भेजने की भी व्यवस्था की गई है।’

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

कोरोना वॉरियर्स पर हमला बर्दाश्त नहीं

आज ज़रूरत इस बात की है कि हम 135 करोड़ लोग कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई को आगे बढ़ाएं। कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने वालों के ख़िलाफ़ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कोटा, हरियाणा से अपने छात्रों और प्रवासी श्रमिकों को ले आई है और यह काम जारी है। उत्तर प्रदेश में कुल 19 जिले रेड ज़ोन में हैं।   

'सत्य हिन्दी'
सदस्यता योजना

'सत्य हिन्दी' अपने पाठकों, दर्शकों और प्रशंसकों के लिए यह सदस्यता योजना शुरू कर रहा है। नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से आप किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है, जिसका नवीनीकरण सदस्यता समाप्त होने के पहले कराया जा सकता है। अपने लिए सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण को ध्यान से पढ़ें। हम भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता प्रमाणपत्र आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें