loader

राहुल के विमान को वाराणसी में उतरने की अनुमति नहीं मिली: कांग्रेस

कांग्रेस ने दावा किया है कि राहुल गांधी के विमान को सोमवार देर रात हवाईअड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई। कांग्रेस का कहना है कि राहुल प्रयागराज जाने वाले थे और आज श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने का कार्यक्रम भी था, लेकिन अधिकारियों ने उनके विमान को उतरने नहीं दिया। इस आरोप से हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इनकार किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने मंगलवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी के विमान को केरल के वायनाड से लौटने पर यहाँ बाबत हवाईअड्डे पर उतरना था। पीटीआई से राय ने कहा कि वह और पार्टी के अन्य नेता अपने नेता की अगवानी के लिए हवाईअड्डे पर थे लेकिन उनके विमान को 'अंतिम समय' पर उतरने नहीं दिया गया। इसके बाद राहुल गांधी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली लौट गए।

ताज़ा ख़बरें

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार अजय राय ने आरोप लगाया कि हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इसलिए अनुमति नहीं दी क्योंकि वे दबाव में थे और उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की यात्रा को 'बहाने' के रूप में इस्तेमाल किया।

बता दें कि राष्ट्रपति मुर्मू ने सोमवार शाम को वाराणसी के कोतवाल बाबा काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किए। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि पहली बार काशी की अपनी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति शाम को दशाश्वमेध घाट पर भव्य गंगा आरती में भी शामिल हुईं।

अजय राय ने कहा, 'राहुल गांधी पहले यहाँ आने और फिर प्रयागराज जाने वाले थे, लेकिन हवाईअड्डा प्राधिकरण ने सरकार के दबाव के कारण उनके विमान को उतरने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने कहा कि विमान की आवाजाही और यातायात का काफ़ी दबाव है और अनुमति नहीं दी।'
उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार राहुल गांधी से 'डर' गई है और इसलिए उन्होंने विमान को वाराणसी हवाईअड्डे पर नहीं उतरने दिया। उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के बाद से देश के प्रधानमंत्री चिंतित हैं। अब वे राहुल को परेशान कर रहे हैं।'

वाराणसी हवाई अड्डे के निदेशक आर्यमा सान्याल ने पीटीआई से कहा कि राहुल के आगमन के बारे में कोई पूर्व सूचना नहीं थी।

congress alleges rahul gandhi plane denied permission to land in varanasi - Satya Hindi

अखिलेश के विमान को नहीं मिली थी मंजूरी

हाल ही में अखिलेश यादव के विमान को भी मुरादाबाद में नहीं उतरने दिए जाने का आरोप लगाया गया था। 

इसी महीने समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विमान की मुरादाबाद में लैंडिंग की अनुमति नहीं मिलने पर सपा नेताओं ने नाराज़गी जताई थी। समाजवादी पार्टी की ओर से ट्वीट कर दावा किया गया था कि योगी सरकार के दबाव में मुरादाबाद में कमिश्नर और डीएम ने अखिलेश यादव के विमान को उतरने की इजाजत नहीं दी थी।

झांसी में भी नहीं मिली थी अनुमति

इससे पहले भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि उनके हेलीकॉप्टर को झांसी में उतरने की अनुमति नहीं दी गयी थी। झांसी में वह जेल में बंद पूर्व विधायक दीप नारायण यादव से मिलने जाने वाले थे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें