loader

यूपी में 42 फीसदी तक कोरोना केस बढ़े, नेता ट्वीट करके बता रहे हैं - ये भीड़ देखो, ये चुनाव देखो

यूपी में कोरोना ने 42 फीसदी तक उछाल मारा है। यह आज का आंकड़ा है। लेकिन नेताओं की रैलियां और कार्यक्रम जारी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ही अलीगढ़ और देवबंद में दो बड़ी रैलियों को संबोधित किया। रैलियों के फोटो योगी ने खुलकर ट्वीट किए हैं, जिनमें भीड़ देखी जा सकती है। कोरोना के एहतियाती उपायों की धज्जियां उड़ते भी देखी जा सकती हैं।

यूपी में कोरोना आश्चर्यजनक ढंग से बढ़ गया है। राज्य में मंगलवार को 992 मामले आए जबकि सोमवार को महज 572 केस मिले थे। इस तरह मंगलवार को कोरोना 42 फीसदी तक बढ़ गया। प्रदेश में सक्रिय कोविड केसों की तादाद 3178 तक पहुंच गई है।  प्रदेश में गाजियाबाद, नोएडा और लखनऊ में तादाद ज्यादा बढ़ रही है।

ताजा ख़बरें

यूपी स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि पिछले 24 घंटों में डेढ़ लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच हुई है। इसी वजह से यह आंकड़ा बढ़ा है। जीनोम स्वीकेंसिंग का काम भी तेज करने का निर्देश दिया गया है। तभी ओमिक्रॉन की सही स्थिति भी पता चलेगी। अभी तो राज्य में ओमिक्रॉन के कुल 26 केस ही सामने आए हैं। 

Corona cases increased by 42 percent in UP Election 2022, political rallies are also increasing - Satya Hindi

रैलियों का क्या होगा

यूपी सहित 5 राज्यों में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। यूपी महत्वपूर्ण राज्य है, इसलिए वहां पर हर पार्टी का जोर ज्यादा है। कोई दिन ऐसा नहीं जा रहा है, जब वहां रैलियां न हो रही हों। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अलीगढ़ और देवबंद में दो रैलियां कीं। कल भी वो कई जगह रैलियां करने वाले हैं। 

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज वाराणसी, मिर्जापुर में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन करते नजर आए। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी सक्रिय रहे। फिलहाल कांग्रेस का आज एक ही आयोजन बरेली में था, जिसमें भगदड़ मच गई थी। राहुल गांधी विदेश में हैं, जबकि प्रियंका गांधी वाड्रा के परिवार में कोरोना होने के कारण उन्होंने खुद को आइसोलेट कर रखा है। इसलिए उनके भी सार्वजनिक कार्यक्रम बंद हैं। सपा अध्यक्ष कल जरूर सार्वजनिक कार्यक्रम में नजर आए थे, लेकिन आज वो कहीं दिखाई नहीं दिए।

यूपी में बढ़ते कोरोना के बावजूद चुनाव आयोग ने चुप्पी साध रखी है। दो दिन पहले उसने चुनाव वाले राज्यों को टीकाकरण तेज करने की सलाह दी थी। यूपी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिस तरह बता रहे हैं कि एक दो दिन में कोरोना मरीजों की संख्या और बढ़ेगी, तो क्या चुनाव आयोग उसी का इंतजार कर रहा है। 

Corona cases increased by 42 percent in UP Election 2022, political rallies are also increasing - Satya Hindi

यूपी में कोरोना की स्थिति की लेकर न तो चुनाव आयोग कुछ साफ बता पा रहा है ताकि राजनीतिक दल सबक लें और न ही राजनीतिक दल खुद पहल करके कोई सबक ले पा रहे हैं। 

पिछले दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री को यूपी चुनाव आगे बढ़ाने और रैलियां बंद करने की सलाह दी थी। इसके बाद चुनाव आयोग की टीम लखनऊ आई थी। उसने राजनीतिक दलों से बात करने के बाद कहा था कि सभी दल चुनाव चाहते हैं। इस तरह आयोग ने अपना निर्णय न लेकर फैसला राजनीतिक दलों पर छोड़ रखा है।

उधर, जनता में सरकार के रवैए को लेकर गुस्सा देखा जा रहा है। लोग कह रहे हैं कि कोरोना की पाबंदियां स्वागतयोग्य हैं लेकिन सारी पाबंदियां जनता पर ही क्यों हैं। नेताओं पर ये पाबंदियां कब लगेंगी। जनता चाहती है कि कर्फ्यू के नाम पर सख्ती रात में ही क्यों, दिन में क्यों नहीं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें