loader

प्रियंका : मंत्री पुत्र को बचा रही है सरकार, पीड़ितों को न्याय नहीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफ़े की माँग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया और उन पर तीखा हमला किया।

उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड होने के बाद नरेंद्र मोदी लखनऊ आए थे, पर वे घटनास्थल जाकर पीड़ितों से नहीं मिले। उन्होंने कहा कि बीजेपी के किसी केंद्रीय नेता या बड़े नेता ने लखीमपुर जाकर किसी पीड़ित या उसके परिजन से मुलाक़ात नहीं की है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के अलग- अलग कांडों में पीड़ितों को न्याय नहीं मिलने की बात दुहराई। प्रियंका गांधी ने कहा, "सोनभद्र के पीड़ितों को न्याय नहीं मिला, उन्नाव या हाथरस में पीड़ितों के साथ न्याय नहीं हुआ।"

ख़ास ख़बरें

क्या कहा प्रियंका ने?

उन्होंने कहा, "भारत ने न्याय के सिद्धान्त के आधार पर ही आज़ादी हासिल की, पर उत्तर प्रदेश के पीड़ितों को न्याय मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।"

कांग्रेस महासचिव ने कहा 

पिछले सप्ताह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने चार किसानों को अपनी गाड़ी से रौंद दिया। मृतकों के परिजन न्याय की गुहार कर रहे हैं, पर सबने देखा है कि सरकार मंत्री और उसके बेटे को बचा रही है।


प्रियंका गांधी, महासचिव, कांग्रेस

निशाने पर योगी

प्रियंका ने सवाल किया कि किसी ने ऐसा देखा है कि जिस पर चार लोगों को कुचल देने का आरोप हो, पुलिस बातचीत के लिए 'न्योता' देती है।

कांग्रेस महासचिव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सार्वजनिक रूप से मंत्री के बेटे को बचा रहे हैं।

प्रियंका गांधी ने कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ चल रहे किसान आन्दोलन को समर्थन देते हुए कहा कि किसान 300 दिनों से आन्दोलन कर रहे हैं, जिसमें 600 से ज़्यादा किसानों की मौत हो चुकी है।

lakhimpur kheri farmers killing :priyanka slams modi - Satya Hindi
कांग्रेस महासचिव ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 

प्रधानमंत्री ने आन्दोलनकारी किसानों को आन्दोलनजीवी और आतंकवादी कहा है। योगी जी ने उन्हें गुंडा कहा है और उन्हें धमकी भी दी है। जिस मंत्री के बेटे ने गाड़ी से लोगों को रौंद दिया, उसी ने किसानों से कहा है कि वे उन्हें दो मिनट में ठीक कर देंगे।


प्रियंका गांधी, महासचिव, कांग्रेस

प्रियंका गांधी ने एअर इंडिया के निजीकरण को लेकर भी केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने लिए दो हवाई जहाज़ 16 हज़ार करोड़ रुपए में खरीदे, लेकिन पूरी एअर इंडिया को 18 हज़ार करोड़ रुपए में बेच दिया।

कांग्रेस नेता ने वाराणसी में किसान रैली को संबोधित किया। इस रैली में सैकड़ों की तादाद में किसान व कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें