loader

बंगाल के बाद यूपी की बारी, अबकी बार अखिलेश जी 300 पार: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के लिए चुनाव प्रचार करने यूपी की राजधानी लखनऊ पहुँचीं। उन्होंने अखिलेश यादव के पक्ष में कहा कि अगर बंगाल कर सकता है तो उत्तर प्रदेश भी कर सकता है। ममता ने कहा, 'मेरे पास व्यापक राजनीतिक और प्रशासनिक अनुभव है। मैं कह सकती हूँ कि उत्तर प्रदेश में आमने-सामने की लड़ाई है और अखिलेश की जीत होगी।' अखिलेश के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में ममता ने कहा कि यूपी से योगी जी को जाने दो, अगर वह आ जाएगा तो आपलोगों को पूरा खा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'अबकी बार अखिलेश जी 300 पार'।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के साथ लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अखिलेश को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा 'आप इकट्ठा होकर अखिलेश जी को जिताइए। मैं यूपी में नहीं लड़ रही हूँ। आज लड़ाई बड़ी है। देश को बचाना है तो यूपी में अखिलेश यादव का समर्थन करना है।'

ममता ने कहा कि अगर वे और अखिलेश मिलकर रैली करते, तो करोड़ों लोग आ जाते लेकिन हम लोग चुनाव आयोग के निर्देश का पालन करेंगे। 

अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते वक्त ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी हाथरस और उन्नाव के मामले में माफ़ी मांगे। ममता ने कहा कि इतिहास हाथरस और उन्नाव की घटनाओं के लिए ज़िम्मेदार लोगों को और कोविड-19 के दौरान गंगा नदी में बहते शवों के लिए कभी माफ़ नहीं करेगा। 

ताज़ा ख़बरें

ममता बनर्जी ने कहा, 'अगर एक बार फिर योगी जी आ जाएंगे तो आपलोगों को पूरा खा जाएंगे। योगी जी को राजनीति, अर्थनीति कुछ नहीं आती है, इसलिए उन्हें जाने दीजिए।' उन्होंने कहा कि जिस गंगा मैया की हम सब पूजा करते हैं, कोरोना काल में उसमें लाशें बहाई गईं। उन्होंने योगी पर हमला करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में गंगा नदी में उत्तर प्रदेश के लोगों की लाशें मिलीं और हमने उन लाशों का उचित अंतिम संस्कार कराया। 

ममता बनर्जी ने कहा, 'योगी जी कोरोना में लोग मर रहे थे, तो आप कहाँ थे। आप बंगाल में ममता को हराने आ गए थे। कोविड को हराने क्यों नहीं गए।' उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को इस मामले में माफ़ी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले माफी मांगो फिर वोट मांगो।

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

ममता से जब पीएम मोदी के कांग्रेस पर इमरजेंसी को लेकर सवाल पूछा गया तो ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये तो इमरजेंसी का सुपर ग्रांड फादर हो गए हैं। 

ममता ने यूपी में योगी सरकार की ओर से निवेश के मामलों पर कहा कि योगी कहते हैं कि 4 लाख करोड़ रुपये का निवेश हुआ। उन्होंने कहा कि अगर निवेश हुआ तो रुपया कहां गया? क्या पीएम केयर फंड में डाल दिया। ममता ने तंज कसते हुए कहा कि उसका तो ऑडिट भी नहीं हो सकता है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें