loader
बरेली में बुजुर्ग की कथित हत्या के बाद पुलिस ने गश्त किया।

हिन्दू दोस्तों पर आपत्ति, बरेली में पिता-पुत्र को पीटा, 1 मौत

बरेली में एक बुजुर्ग की कथित तौर पर भीड़ ने इसलिए हत्या कर दी कि उनका बेटा अपने हिन्दू दोस्त के साथ घूमता था। हालांकि पुलिस ने एफआईआर में ऐसी कोई बात नहीं लिखी है लेकिन उसने इस कथित लिंचिंग की घटना में उसी मोहल्ले के चार मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है। पूरा परिवार जरी कढ़ाई का काम करता है।
न्यूज एजेंसी आईएएनएस और बरेली के लोकल मीडिया की खबर के मुताबिक बरेली के बारादरी इलाके में कुछ लोगों ने 20-22 वर्षीय शाहरुख शेख पर हमला कर दिया। जब शाहरुख के 60 वर्षीय पिता मोहम्मद सरताज जब बीच बचाव करने आए तो भीड़ ने उनकी भी पिटाई शुरू कर दी। उनको इतना पीटा गया कि जब अस्पताल पहुंचाया गया तो उनकी मौत हो चुकी थी। हालांकि पुलिस इसे हार्ट अटैक से हुई मौत बता रही है।

ताजा ख़बरें
इस घटना के संबंध में शाहरुख ने कहा: मैं अपने घर के बाहर दो दोस्तों से बात कर रहा था। उसी दौरान मेरे पड़ोसी राशिद खान और तीन अन्य - आशू खान, फ़य्याम और फ़ाज़िल ने हमें गालियाँ देना शुरू कर दिया और बिना किसी वजह के हमें पीटना शुरू कर दिया। मेरे दोस्त किसी तरह बच निकलने में कामयाब रहे। जब मेरे पिता मुझे बचाने आए तो उन्हें भी हॉकी स्टिक से बेरहमी से पीटा गया।
शाहरुख ने कहा कि उसका भाई दूसरे समुदाय के लोगों के यहां काम करता है और वे लोग अक्सर उसके घर आते हैं। शाहरुख के बड़े भाई दाऊद ने कहा, मेरे परिवार ने कभी भी उन लोगों के आने पर कोई एतराज नहीं किया लेकिन हमारे पड़ोसी राशिद ने हमें धमकी दी थी कि अगर हमने उनसे संबंध नहीं तोड़े तो हमें गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। हम सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहते हैं।
बारादरी थाने के एसएचओ अभिषेक कुमार ने कहा, "हमने चार लोगों के खिलाफ धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज की है। हमने गवाहों के बयान भी दर्ज किए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश से और खबरें
पुलिस ने इसे सामान्य मारपीट की घटना मानते हुए एफआईआर दर्ज की है। पुलिस रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख नहीं है कि शाहरुख के घर उनके हिन्दू दोस्तों के आने पर पड़ोसियों को आपत्ति थी, इसलिए उन्होंने परिवार पर हमला बोला था। बरेली के लोकल मीडिया ने भी इस घटना की खबर देते हुए शाहरुख और उनके परिवार के लोगों के बयान लिखे हैं। जिसमें उन्होंने बाकायदा आरोप लगाया है कि पड़ोसियों को उनके हिन्दू दोस्तों के आने पर आपत्ति थी।
इस घटना के बाद बारादरी इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। पुलिस ने इलाके में गश्त भी किया। एसपी ने थाने का दौरा किया और थाने के पुलिसकर्मियों को तमाम निर्देश दिए।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें