loader
उस्मान, जिसका पुलिस ने प्रयागराज में एनकाउंटर किया।

प्रयागराज में अतीक के एक और करीबी का एनकाउंटर, 8 दिनों में दूसरा

यूपी के प्रयागराज में आज सोमवार को पुलिस ने आठ दिनों में दूसरा एनकाउंटर कर दिया। पुलिस का दावा है कि मारा गया उस्मान नामक युवक बाहुबली नेता अतीक अहमद से जुड़ा था और उमेश पाल की हत्या में शामिल था। प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या पिछले महीने कर दी गई थी। उमेश पाल पूर्व बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के गवाह थे। उमेश पाल की हत्या में जेल में बंद अतीक अहमद समेत 14 लोगों को नामजद किया गया है। 

हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा था कि तमाम अपराधियों और इलाहाबाद में उमेश पाल की हत्या करने वालों को मिट्टी में मिला देंगे। उसके बाद इलाहाबाद में पहला एनकाउंटर हुआ था। समझा जाता है कि योगी का यह बयान पूर्व विधायक अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी को लेकर था। दोनों और उनके परिवार के लोग इस समय जेल में हैं।

ताजा ख़बरें
यूपी पुलिस ने आज सोमवार को बताया कि उमेश पाल की हत्या में शामिल शूटर उस्मान को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के पूर्व सलाहकार और बीजेपी विधायक ने ट्वीट कर कहा कि आरोपी मुठभेड़ में मारा गया है।

स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल, प्रयागराज के इमरजेंसी चिकित्सा अधिकारी डॉ. बद्री विशाल सिंह ने बताया कि "उस्मान को मृत लाया गया था। हमने जांच की जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया और शव को मोर्चरी भेज दिया गया। उसे गोली लगी थी।"
पुलिस का कहना है कि उस्मान, जिसे विजय चौधरी के नाम से भी जाना जाता है, उन छह शूटरों में से एक था, जो 24 फरवरी को बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में एक प्रमुख गवाह उमेश पाल पर गोलियां चलाते हुए सीसीटीवी में कैद हुए थे। 
उमेश पाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। उनके दो पुलिस अंगरक्षकों की भी बाद में मौत हो गई थी।

आज की मुठभेड़ 24 फरवरी की घटना में शामिल किसी भी वास्तविक शूटर के खिलाफ पहली है। पिछली मुठभेड़ में आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई एसयूवी के ड्राइवर अरबाज की मौत हो गई थी, जबकि गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति पर साजिश का आरोप लगाया गया है।

उत्तर प्रदेश से और खबरें
उमेश पाल की हत्या में अभी तक पुलिस अरबाज और उस्मान का एनकाउंटर कर चुकी है। प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी खालिद जफर अहमद का घर पुलिस बुल्डोजर चला कर गिरा चुकी है। जफर को, अतीक अहमद के सबसे खास करीबियों में माना जाता है। वह अतीक के घर के बगल में रहता था। 

उमेश पाल हत्याकांड में बमबाजी करने वाले गुड्डू मुस्लिम का घर पर भी बुलडोजर से गिराने की तैयारी है। गुड्डू, अतीक से पहले मुख्तार अंसारी, अभय सिंह और बब्लू श्रीवास्तव गैंग के साथ कई वारदातों में शामिल रहा है। 1998 के बाद वह अतीक अहमद गिरोह के संपर्क में आया। उसे राजू पाल हत्याकांड में अतीक के साथ आरोपी था। सीबीसीआईडी की चार्जशीट में भी गुड्डू का नाम शामिल था।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें