loader

यूपी चुनाव में प्रियंका होंगी कांग्रेस का चेहरा: पीएल पूनिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पूनिया ने कहा है कि पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ही उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा होंगी। पूनिया को हाल ही में उत्तर प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। दलित समुदाय से आने वाले पूनिया को इस बड़े पद पर नियुक्त कर पार्टी ने दलित मतदाताओं को फिर से अपने पाले में खींचने की कोशिश की है। 

पूनिया ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि प्रियंका गांधी राज्य में सबसे लोकप्रिय राजनेता हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित न करने से चुनाव में पार्टी की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनाव प्रचार भी प्रियंका के इर्द-गिर्द ही घूमेगा। 

वरिष्ठ नौकरशाह रह चुके पूनिया ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस व बीजेपी के बीच सीधा मुक़ाबला होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में एसपी और बीएसपी लड़ाई में नहीं रह पाएंगी और पीछे रहेंगी। 

ताज़ा ख़बरें

आम तौर पर चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष को चुनावी चेहरा माना जाता है। इसलिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस में चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी के बाद पीएल पूनिया ही बड़े चेहरे के तौर पर दिखाई दे सकते हैं।

प्रियंका ने लगाया जोर

लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचल डालने की घटना को कांग्रेस ने बड़ा मुद्दा बना लिया है। प्रियंका गांधी इस मामले को पूरी ताक़त के साथ उठा चुकी हैं। राहुल और प्रियंका लखीमपुर जाकर पीड़ित परिवारों के साथ मुलाक़ात भी कर चुके हैं। 

Priyanka Gandhi will be face in UP elections 2022 for congress - Satya Hindi
इसके अलावा भी प्रियंका हाथरस की घटना सहित कई और मुद्दों पर जोरदार ढंग से आवाज़ उठाकर कांग्रेस को चुनावी मुक़ाबले में लाने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं। 

परेशान है बीजेपी 

कांग्रेस के अलावा किसानों ने भी पूरी मजबूती के साथ इस मामले में बीजेपी पर जोरदार हमला बोल दिया है। बीजेपी को डर है कि इससे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उसे राजनीतिक नुक़सान हो सकता है। 

विपक्ष और किसानों के अलावा पीलीभीत के बीजेपी सांसद वरूण गांधी भी लगातार किसानों को कुचल डालने की इस घटना को लेकर आवाज़ उठा रहे हैं। इससे निश्चित रूप से पार्टी के भीतर बेचैनी का माहौल है। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

किसान आंदोलन है मौक़ा 

कांग्रेस जानती है कि किसान आंदोलन के कारण जो हालात उत्तर प्रदेश ख़ासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बने हैं, उससे मिले सियासी मौक़े को किसी भी सूरत में गंवाना नहीं है। इसलिए प्रियंका ने लखीमपुर की घटना के बाद बीजेपी को बुरी तरह घेर लिया। 

यह साफ है कि कांग्रेस को 2022 का विधानसभा चुनाव प्रियंका के ही नेतृत्व में लड़ना है। प्रियंका की पूरी कोशिश है कि कांग्रेस को मजबूत विपक्षी दल के रूप में उत्तर प्रदेश में खड़ा कर दिया जाए, हालांकि चुनौतियां बहुत हैं लेकिन फिर भी पूरी ताक़त झोंकने में क्या हर्ज है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें