loader

यूपी: योगी राज में फिर खाकी पर हमला, आगरा में एसआई की हत्या

उत्तर प्रदेश में बेख़ौफ़ अपराधियों ने एक बार फिर खाकी पर हमला किया और एक सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना ने पिछले महीने कासगंज में शराब माफिया द्वारा सिपाही की हत्या और पिछले साल कानपुर के बिकरू गांव कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के साथियों द्वारा 8 पुलिस वालों की नृशंस हत्या के घावों को हरा कर दिया है। 

यह ताज़ा घटना बुधवार शाम को आगरा जिले के खंदौली इलाक़े के नौहर्रा गांव में हुई। पुलिस को दो भाइयों के बीच विवाद होने की सूचना मिली थी। शिवनाथ और विश्वनाथ के बीच यह विवाद साझे की ज़मीन से आलू तोड़ने को लेकर हुआ था। शिवनाथ ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी। 

ताज़ा ख़बरें

इस पर एसआई प्रशांत यादव मौक़े पर पहुंचे थे। लेकिन विवाद सुलझाने के दौरान ही छोटे भाई विश्वनाथ ने देसी कट्टे से एसआई यादव की गर्दन में गोली मार दी। यादव की मौक़े पर ही मौत हो गई और विश्वनाथ फरार हो गया। 

घटना की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस मौक़े पर पहुंची और आला अफ़सरों ने भी घटना की जानकारी ली। आगरा जोन के एडीजी, एसएसपी आगरा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमों का गठन किया है। विश्वनाथ की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। 

SI prashant yadav shot dead in agra  - Satya Hindi
मौक़े पर पहुंचे आला अफ़सर।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए परिवार को 50 लाख रुपये की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

कासगंज में घेर कर हमला

बीते फरवरी महीने में कासगंज जिले के सिढ़पुरा थाने के नगला धीमर गांव में गंगा किनारे अवैध शराब की भट्ठियां चलने की सूचना पर पुलिस दबिश मारने गयी थी। लेकिन इलाके के शराब माफियाओं ने एकजुट होकर पुलिस वालों को घेर कर हमला कर दिया था। पुलिस के मुताबिक़ शराब माफिया मोती धीमर एक मामले में वारंटी था जिसे पकड़ने टीम गयी थी। 

मौके पर पहुंची पुलिस टीम को माफिया के गुर्गों ने बंधक बना लिया था और जमकर मारपीट की थी। दारोगा अशोक कुमार पाल व सिपाही देवेंद्र सिंह को पकड़ लिया था जबकि बाकी पुलिस वाले भाग खड़े हुए थे। अशोक लहुलुहान हालत में खेतों में मिले थे जबकि देवेंद्र की लाश मिली थी। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

इसी तरह बीते साल जुलाई में कानपुर देहात के बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ था और 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। 

2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था के ख़राब होने का दावा करते हुए इसे मुद्दा बनाया था। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद पर बैठने के बाद पुलिस ने अपराधियों के ताबड़तोड़ एनकाउंटर किए और अपराधियों के प्रदेश से भाग जाने का दावा किया। लेकिन अगर ऐसा होता तो ना तो उत्तर प्रदेश में इतने अपराध हो रहे होते और न ही किसी की हिम्मत खाकी पर हमला करने की होती। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें