loader
यूपी विधानसभा के अंदर सपा-रालोद विधायक नारेबाजी करते हुए।

यूपी विधानसभा में गवर्नर वापस जाओ के नारे गूंजे, सपा का धरना

उत्तर प्रदेश विधानसभा की शुरुआत सोमवार को हंगामेदार रही और समाजवादी पार्टी के विधायक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण को 'राज्यपाल वापस जाओ' के नारों से बाधित करते रहे। इससे पहले सुबह सपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर धरना दिया।

राज्य का बजट सत्र सुबह 11 बजे शुरू हुआ जब पटेल ने नारेबाजी के बीच सदन की संयुक्त बैठक में अपना भाषण पढ़ना जारी रखा। सपा और आरएलडी के विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा, उनके पास जो भी मुद्दे हैं, उन्हें सदन में आना चाहिए और चर्चा करनी चाहिए। सरकार उनका जवाब देने के लिए तैयार है।

ताजा ख़बरें
प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि शिवपाल या अखिलेश या उनका पूरा परिवार धरने पर बैठता है। उन्होंने कहा, हमारे पास विकास का लक्ष्य है और हम इस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

सपा का धरना

सत्र शुरू होने से पहले पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में सपा विधायक हाथों में तख्तियां लेकर विधानसभा के प्रवेश द्वार पर धरने पर बैठे। शिवपाल ने संवाददाताओं से कहा कि वे चाहते हैं कि सत्र चले ताकि वे जनहित के मुद्दों को उठा सकें।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी राज्य में सत्ताधारी दल पर तंज कसते हुए कहा, जो लोग इन्वेस्टर्स समिट में लगाए गए पौधे को भी नहीं बचा पाए, वे निवेश कैसे प्राप्त करेंगे?

पीटीआई के मुताबिक कानपुर देहात में एक 45 वर्षीय महिला और उसकी बेटी द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान आत्मदाह करने के बाद विपक्षी दलों ने राज्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरने की योजना बनाई है। हालांकि, बीजेपी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि विपक्ष के पास सदन के पटल पर उसे घेरने के लिए कोई मुद्दा नहीं है।
उत्तर प्रदेश से और खबरें

पत्रकारों से धक्का मुक्की

विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे सपा विधायकों की कवरेज कर रहे फोटोग्राफर पत्रकारों से विधानसभा के मार्शलों ने धक्का-मुक्की की। मार्शलों ने उनको धक्का देकर जबरन हटाना चाहा। हालांकि बाद में विधानसभा अधिकारियों के बात करने के बाद पत्रकार शांत हो गए। मार्शलों की ड्यूटी सदन के अंदर व्यवस्था संभालने की होती है लेकिन वो अब सदन से बाहर भी पत्रकारों से बदसलूकी करने लगे हैं। समाजवादी पार्टी ने इस संबंध में ट्वीट कर रोष जताया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें