loader

योगी को असहज करने वाले राजभर के बयान शुरू-  'सीएम के बाद पावर मेरे पास'

दो दिन पहले मंत्री बनाए गए यूपी के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अपने कार्यकर्ताओं और मतदाताओं के बीच कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद सबसे ज्यादा पावर उनके ही पास है। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से यह कहने की कोशिश की कि उन्हें पीएम मोदी-अमित शाह के आशीर्वाद से मंत्री बनाया गया है। इसलिए खुद को पावरफुल मानते हैं। यह तथ्य है कि 2022 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर राज्यपाल ने ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। योगी ने राजभर के बयानों से परेशान होकर कदम उठाया था।
जहूराबाद समेत गाजीपुर और आसपास के जिलों में अपने मतदाताओं के बीच नेताजी के नाम से लोकप्रिय ओमप्रकाश राजभर के पास लोग किसी भी समय उनके लखनऊ आवास पर पहुंच जाते हैं। किसी को निराश होना नहीं पड़ता है। सबसे ज्यादा लोग पुलिस के मामले लेकर आते हैं। यही वजह है कि इस बार मंत्री बनने पर वो बार-बार अपनी पावर की बात वोटरों और अधिकारियों को सुना रहे हैं। उनका यह बयान खासा चर्चा में है।
ताजा ख़बरें
पूर्वी उत्तर प्रदेश में बुधवार को एक कार्यक्रम में ओमप्रकाश राजभर ने कहा-   ...पुलिस दौड़ाए तो नेता बन जाओ, वही पुलिस सेल्यूट करेगी। थाने पर जाओ सफेद गमछा मत लगाओ, पीला गमछा लगाओ, दरोगा की हिम्मत नहीं जो मुझे फोन कर दे, एसपी और डीएम की औकात नहीं जो मुझे फोन करे कि क्या आपने भेजा था। मुझे 'शोले' फिल्म का डाकू गब्बर सिंह समझें। अगर आपको कोई समस्या है, तो किसी भी पुलिस स्टेशन जाएं...इंस्पेक्टर को बताएं कि मैंने आपको भेजा है। इंस्पेक्टर के पास इस बारे में मुझसे सवाल करने की कोई ताकत नहीं है।"

राजभर ने कहा कि मेरे प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के साथ डायरेक्ट कनेक्शन हैं। योगी के बाद सबसे बड़ी मेरी हैसियत। 

अलग पूर्वांचल राज्य बनाएंगे राजभर

इससे पहले बलिया में ओमप्रकाश राजभर ने कहा- थोड़ी ताकत दो राजभरों की सरकार बना देंगे। इस बात को आगे बढ़ाते हुए राजभर ने कहा कि जल्द यूपी को अलग कर पूर्वांचल बनाएंगे। मैं खुद पूर्वांचल का सीएम बनूंगा, तब किसी से कुछ मांगना नहीं पड़ेगा। न आवास मांगना पड़ेगा और न शौचालय। जहां पर राजभर मुख्यमंत्री जाएगा, वहीं-वहीं प्रशासन जाएगा। मैं अंदर ही अंदर काम कर रहा हूं। बहुत सी बातें तो आप लोगों को पता भी नहीं हैं। 
राजभर के बयान योगी सरकार को असहज कर रहे हैं। हालांकि अभी शुरुआती मामला है, इसलिए भाजपा और योगी समर्थक चुप हैं। राजभर को मंत्री बनाने की बात जब दिल्ली से लेकर लखनऊ तक चली तो योगी खेमे ने बहुत उत्साह नहीं दिखाया। बल्कि खबरें यहां तक आईं कि योगी ने अंतिम समय तक राजभर को मंत्री बनाने का विरोध किया। लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश के जातीय समीकरण को देखते हुए मोदी और अमित शाह ने खुद निर्णय लिया। 2019 के लोकसभा और 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट पाने के लिए पूर्वी यूपी में भाजपा को खासी मशक्कत करना पड़ी थी। 2022 में अंबेडकर नगर जिले में तो भाजपा एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई थी।
उत्तर प्रदेश से और खबरें
इस बीच यूपी सरकार में नए कैबिनेट मंत्रियों को विधानसभा में दफ़्तर आवंटित हो गए हैं। ओम प्रकाश राजभर को विधानसभा में दफ़्तर नंबर 62 आवंटित किया गया है। अन्य तीन मंत्री दारा सिंह, अनिल कुमार और सुनील शर्मा को भी नए दफ़्तर आवंटित किए गए हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें