loader

वाराणसी में मोदी का मेगा रोड शो आज, अखिलेश-प्रियंका भी दिखाएंगे दम

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब अंतिम चरण का मतदान बाकी है। इसके लिए भी चुनाव प्रचार में सिर्फ 2 दिन बचे हैं। इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी और इसके आसपास के जिलों में मतदान होना है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी का मेगा मगर रोड शो होगा तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगी और पिंडरा की फूलपुर मार्केट में चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगी।

UP seventh phase election 2022 - Satya Hindi
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मऊ, गाजीपुर, चंदौली और वाराणसी में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान अखिलेश यादव घोसी, जहूराबाद, गाजीपुर, जंगीपुर, जमानियां और मुगलसराय विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।
ताज़ा ख़बरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो दिन में 2 बजे मलदहिया चौराहे से शुरू होगा और यह काशी विश्वनाथ धाम पर जाकर समाप्त होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री मिर्जापुर में एक चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री 3 दिन तक वाराणसी में ही हैं और इससे समझा जा सकता है कि बीजेपी इस चरण के लिए कितनी गंभीर है। 

UP seventh phase election 2022 - Satya Hindi

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गाजीपुर में चुनावी जनसभा करेंगे तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चंदौली, मिर्जापुर और जौनपुर में चुनाव प्रचार करेंगे। सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव भी जौनपुर में चुनाव प्रचार करेंगे। जौनपुर की मल्हनी सीट पर सपा प्रत्याशी लकी यादव के लिए वह जनसभा को संबोधित करेंगे। लकी यादव मुलायम सिंह के करीबी पारसनाथ यादव के बेटे हैं। 

इस चरण में 54 सीटों पर मतदान होना है। जिन जिलों में मतदान होगा उनमें- आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश से और खबरें

सहयोगी दलों का साथ 

इस चरण में बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी भी कई सीटों पर चुनाव मैदान में है जबकि सपा की सहयोगी अपना दल (कमेरावादी) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) भी चुनाव लड़ रही है। 2017 के विधानसभा चुनाव में वाराणसी की 8 सीटों में से बीजेपी को 6 सीटों पर जीत मिली थी जबकि एक सीट पर अपना दल (सोनेलाल) और दूसरी सीट पर सुभसपा को जीत मिली थी। उस वक्त सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर बीजेपी के साथ थे लेकिन इस बार वह सपा के साथ हैं। 

वाराणसी में वैश्य समुदाय की आबादी सबसे ज्यादा है। इसके बाद ब्राह्मण, ओबीसी मतदाताओं में कुर्मी, यादव और दलित मतदाता भी बड़ी संख्या में हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें