loader
कांग्रेस ने कई जगहों पर उत्तराखंड सरकार का पुतला फूंका है।

अंकिता हत्याकांड: रिजॉर्ट में लगाई आग, विधायक की गाड़ी तोड़ी 

उत्तराखंड में हुए अंकिता हत्याकांड को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है। गुस्साए लोगों ने अंकिता की हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त पुलकित आर्य के ऋषिकेश में स्थित वनन्तरा रिजॉर्ट के कुछ हिस्सों में आग लगा दी है। इसके अलावा उत्तराखंड के अलग-अलग राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने भी इस मामले में प्रदर्शन किया है।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मामले में तमाम जगहों पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया है और राज्य सरकार का पुतला फूंका है। इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। 

अंकिता भंडारी पौड़ी जिले के यमकेश्वर की रहने वाली थी। ऋषिकेश के एम्स में अंकिता के पोस्टमार्टम के दौरान यमकेश्वर से बीजेपी की विधायक रेणु बिष्ट पहुंचीं तो लोगों ने उनका जोरदार विरोध किया और इस दौरान उनकी कार का शीशा भी तोड़ दिया। लोगों ने इस दौरान रेनू बिष्ट मुर्दाबाद और रेनू बिष्ट वापस जाओ के नारे लगाए। 

Ankita bhandari murder case Pulkit arya resort set fire - Satya Hindi

लोगों के जबरदस्त विरोध के बीच विधायक को वहां से तुरंत जाना पड़ा। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उन्हें लोगों के बीच से निकाला। 

उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष करन माहरा ने कहा है कि यह जघन्य अपराध है और प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। 

पुलिस ने इस मामले में वनन्तरा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, रिजॉर्ट के प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता को गिरफ्तार किया है। अंकिता इस रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के पद पर थी और कुछ दिन पहले ही उसे यह नौकरी मिली थी।
Ankita bhandari murder case Pulkit arya resort set fire - Satya Hindi

उत्तराखंड क्रांति दल, उत्तराखंड आंदोलनकारी मंच, संयुक्त मोर्चा आदि संगठनों ने शुक्रवार को देहरादून में जुलूस निकाला और अभियुक्तों को फांसी की सजा देने की मांग की। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग बेहद नाराज हैं और लगातार उत्तराखंड सरकार और उत्तराखंड पुलिस के कामकाज पर सवाल उठा रहे हैं। 

पूर्व मंत्री, बेटे को पार्टी से निकाला

अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त पुलकित आर्य के पिता और भाई पर राज्य की बीजेपी सरकार और संगठन ने सख्त कार्रवाई की है। पुलकित आर्य के पिता और बीजेपी नेता डॉ. विनोद आर्य को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। डॉ. विनोद आर्य बीजेपी में ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे और साथ ही यूपी के सह प्रभारी भी थे। 

उत्तराखंड बीजेपी के महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इस मामले का संज्ञान लिया है और डॉ. विनोद आर्य और उनके पुत्र अंकित आर्य को तत्काल प्रभाव से बीजेपी से निष्कासित किया जाता है।

Ankita bhandari murder case Pulkit arya resort set fire - Satya Hindi

हत्यारों को फांसी हो 

अंकिता की उम्र 19 साल थी। अंकिता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में हीला हवाली की। अंकिता के माता-पिता अपनी बेटी के हत्यारों को फांसी के फंदे पर देखना चाहते हैं। अंकिता अपने परिवार की होनहार लड़की थी और इसीलिए पढ़ने लिखने के बाद वह शहर में काम ढूंढने के लिए आई थी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तराखंड से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें