loader

उत्तराखंड में विकास का डबल इंजन फ़ेल हो गया: प्रियंका गांधी

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को उत्तराखंड कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया। इसे उत्तराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र का नाम दिया गया है। इस मौके पर प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लिए दो हेलीकॉप्टर खरीदे लेकिन किसानों के गन्ने का बकाया नहीं चुकाया।

प्रियंका गांधी ने वर्चुअली एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल इतना महंगा हो गया है कि इनका विकास का डबल इंजन फेल हो गया है। 

उन्होंने कहा कि जो दल उत्तराखंड में सरकार में है, वह रोजगार की बात नहीं करता, वह धर्म और जाति की बात करता है। उन्होंने कहा कि सिलेंडर की कीमत हजार रुपए से ज्यादा हो गई और पहाड़ों में यह और महंगा हो जाता है। 

ताज़ा ख़बरें

चार धाम चार काम का नारा 

प्रियंका ने लोगों से कहा कि वे चुनाव में बिना किसी के बहकावे में आए, जति-धर्म के चक्कर में फंसे बिना वोट दें। कांग्रेस ने उत्तराखंडी स्वाभिमान चार धाम चार काम का नारा दिया है। इसके तहत 4 लाख युवाओं को रोजगार देने, हर गांव-हर द्वार तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाने, 5 लाख परिवारों को सालाना 40 हज़ार देने और गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपये के पार नहीं होने देने का वादा किया है। 

इस मौके पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

उत्तराखंड से और खबरें

उत्तराखंड में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर है। कांग्रेस हरीश रावत की अगुवाई में चुनाव लड़ रही है और कुछ चुनावी सर्वे इस बात को बताते हैं कि राज्य में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला है। 

बीजेपी ने भी अपने तमाम बड़े नेताओं को उत्तराखंड के चुनाव प्रचार में उतारा हुआ है। आने वाले दिनों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी पार्टी के लिए यहां चुनाव प्रचार करेंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तराखंड से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें