loader
फाइल फोटो

ईडी के सामने पेश हुए अभिषेक बनर्जी, 6 हजार पन्नों का जवाब सौंपा 

पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में  गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ईडी के सामने पेश हुए हैं। 
ईडी की ओर से इस मामले में उनसे पूछताछ की गई है। ईडी की ओर से उन्हें 8 नवंबर को समन भेज कर बुलाया गया था। ईडी कार्यालय में हुई इस पूछताछ के बाद बाहर निकल कर टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने मीडिया से बातचीत की है। 
इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि ईडी के जितने सवाल थे, मैंने उन सभी का सवालों का जवाब दिया है। अगर ईडी फिर समन भेज कर बुलाती है तो मैं जरूर आऊंगा। अभिषेक बनर्जी ने ईडी को 6 हजार पन्नों में अपना जवाब सौंपा है। 
वहीं इस मौके पर मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे गये एक सवाल पर अभिषेक बनर्जी ने कहा कि महुआ अपनी जंग खुद लड़ने की काबिलियत रखती हैं। वो राजनीति का शिकार हुईं हैं। 
बिना कुछ साबित हुए किसी के भी खिलाफ कार्रवाई कैसे की जा सकती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मुझे भी पिछले चार वर्ष से परेशान कर रही है। ये तो भाजपा की आदत हो गई है। 

ध्यान रहे कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर निजी लाभ लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप है। इस मामले में संसद की एथिक्स कमेटी महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच कर रही है।
 प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस मामले में एथिक्स कमेटी लोकसभा स्पीकर से महुआ की सांसदी खत्म करने की सिफारिश कर सकती है। 

ताजा ख़बरें

13 सितंबर को 9 घंटे हो चुकी है पूछताछ 

शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी से पिछले13 सितंबर को भी कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की थी। तब लगभग 9 घंटे तक पूछताछ की थी। 
उस समय टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया था कि विपक्षी इंडिया गठबंधन की बैठक में जाने से रोकने के लिए उन्हें 13 सितंबर को ही जान-बूझकर कर पूछताछ के लिए बुलाया गया। इसी दिन दिल्ली में विपक्षी इंडिया गठबंध के कोऑर्डिनेशन/स्ट्रैटजी कमेटी की पहली बैठक थी। 
इसके बाद फिर अभिषेक बनर्जी को तीन अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन तीन अक्टूबर को अभिषेक बनर्जी ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। वे दिल्ली में 2-3 अक्टूबर को टीएमसी की ओर से आयोजित एक विरोध प्रदर्शन में चले गए थे। 
शिक्षक भरीती घोटाले की जांच के क्रम में ईडी पूछताछ के लिए टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को कई बार बुला चुकी है। माना जा रहा है कि अगर जांच में उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत मिलता है तब ईडी उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है।
 वहीं जब तक कोई ठोस सबूत ईडी के हाथ नहीं लगेगा तब उनकी गिरफ्तारी नहीं होने की संभावना जताई जा रही है। ईडी की ओर से हाल के दिनों में कई विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार किया गया है वहीं कई विपक्षी नेताओं को विभिन्न घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है। ईडी ने पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को दिल्ली शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार किया था।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें