loader

कोलकाता: बीजेपी कार्यकर्ता की मौत; शाह बोले- राजनीतिक हत्या हुई

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के एक और कार्यकर्ता की संदिग्ध हालात में मौत हुई है। कार्यकर्ता का नाम अर्जुन चौरसिया था और वह बीजेपी युवा मोर्चा का सदस्य था। चौरसिया का शव उसके घर के पास एक खाली पड़ी इमारत में फांसी पर लटका मिला था।

बीजेपी ने कहा है कि उनके कार्यकर्ता की हत्या की गई है। लेकिन टीएमसी ने इससे इनकार किया है। यह मामला ऐसे वक्त में सामने आया है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के दौरे पर हैं। 

अर्जुन चौरसिया को अमित शाह के स्वागत में आयोजित होने वाली एक बाइक रैली में हिस्सा लेना था।

इस घटना के बाद अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में अपने बाकी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया। शाह ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता की राजनीतिक हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सीबीआई की जांच होनी चाहिए।

अर्जुन चौरसिया की उम्र 27 साल थी और वह उत्तरी कोलकाता में बीजेपी का मंडल उपाध्यक्ष था। बंगाल बीजेपी ने ट्वीट कर कहा है कि बीते 1 साल में बीजेपी के 57 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। 

ताज़ा ख़बरें

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी अर्जुन चौरसिया की हत्या के मामले में अदालत जाएगी और दोषियों को इसकी सजा दिलवाएगी। उन्होंने कहा कि बंगाल के अंदर विरोधियों की आवाज को कुचल देना, हिंसा और हत्या से डराने की कोशिश करने का काम ममता बनर्जी की सरकार में हो रहा है। अमित शाह ने कहा कि अर्जुन चौरसिया की दादी के साथ भी मारपीट हुई है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंसा की राजनीति से नहीं डरती है और चौरसिया की हत्या डर का माहौल बनाने की साजिश है।

Arjun Chowrasia BJP member killed in north Kolkata - Satya Hindi
बता दें कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प होती रही है। दोनों दल एक दूसरे पर उनके कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप लगाते रहे हैं। इससे पहले वाम दलों के शासन में भी टीएमसी और वाम दलों के कार्यकर्ता भिड़ते रहे थे।
पश्चिम बंगाल से और खबरें

टीएमसी ने कहा- आरोप निराधार

टीएमसी ने इस मामले में कहा है कि बीजेपी के द्वारा लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह निराधार हैं और पुलिस को इस मामले की जांच करने दी जाए। टीएमसी ने कहा है कि पोस्टमार्टम से पहले बीजेपी के नेता यह कैसे कह सकते हैं कि अर्जुन के साथ क्या हुआ। टीएमसी ने कहा है कि बीजेपी सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह के आरोप लगा रही है। 

पश्चिम बंगाल में बीते साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को टीएमसी के हाथों शिकस्त मिली थी और उसके बाद हुए नगर निगम और स्थानीय निकाय के चुनाव में भी टीएमसी ने बीजेपी को हराया था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें