loader

सीएए इस देश का कानून है और हम इसे लागू कर के रहेंगेः अमित शाह 

कोलकाता में भाजपा की एक राजनैतिक रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि सीएए इस देश का कानून है और हम इसे लागू कर के रहेंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार नागरिकता संशोधन अधिनियम यानी सीएए को लागू करेगी। इसे कोई रोक नहीं सकता है। 
उन्होंने कहा कि जो वहां से आए हैं वो सभी हिंदू भाइयों बहनों का इस देश पर उतना ही अधिकार है, जितना आपका और हमारा है, उनका अधिकार कोई नहीं छीन सकता। 
माना जा रहा है कि लोकसभा चुनावों की तैयारी को तौर पर गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। यहां उन्होंने इस सभा के जरिये राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 
उन्होंने कहा है कि राज्य में घुसपैठियों को ममता बनर्जी सरकार रोक नहीं पाई है। यहां सोशल मीडिया के जरिये घुसपैठियों के आधार कार्ड और वोटर कार्ड बनवाएं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस राज्य में इतना घुसपैठ हो वहां क्या विकास होगा। इसलिए ही ममता बनर्जी सीएए का विरोध कर रही हैं। 
कम्युनिस्टों और ममता बनर्जी की सरकार ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया है। चुनावी हिंसा के आंकड़े राष्ट्रीय स्तर पर बंगाल में सबसे ऊंचे हैं। साथ ही, ममता घुसपैठ भी नहीं रोक पाई हैं। कभी घुसपैठ के मुद्दे पर ममता बनर्जी संसद चलने नहीं देती थीं।
आज वोटर कार्ड और आधार कार्ड खुलेआम और अवैध रूप से घुसपैठियों को बांटे जा रहे हैं और वह चुप बैठी है। ममता बनर्जी ने बंगाल की हर स्थिति को खराब ही किया है।
मैं बंगाल की जनता को भरोसा दिला कर जाना चाहता हूं कि मोदी जी की सर्वोच्च प्राथमिकता बंगाल का विकास है। ममता बनर्जी मोदी जी को बंगाल का विकास नहीं करने देती हैं। जिस बंगाल में कभी सुबह-सुबह रवीन्द्र संगीत सुनाई पड़ता था, आज वही बंगाल बम धमाकों से गूंज रहा है। पूरे देश से गरीबी खत्म हो रही है, लेकिन बंगाल में गरीबी कम होने का नाम नहीं ले रही है। भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।
पश्चिम बंगाल से और खबरें

दोनों ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया

गृहमंत्री ने कहा कि 2026 के चुनाव में बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ बंगाल में सरकार बनाने जा रही है। लेकिन उससे पहले, आप सभी को यह सुनिश्चित करना होगा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा शानदार जीत हासिल करे। 
मैं आप सभी से करबद्ध प्रार्थना करता हूं कि पीएम मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाएं। उन्हें इतने वोट दीजिए कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद उन्हें यह कहना पड़े कि वह बंगाल की वजह से प्रधानमंत्री बने हैं। 

उन्होंने आरोप लगाया कि 27 साल बंगाल में कम्युनिस्टों का शासन रहा फिर ममता बनर्जी की सरकार बनी। दोनों ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया। पूरे देश में चुनावी हिंसा सबसे ज्यादा बंगाल में होती है। 

सोनार बांगला और मां माटी मानुष के नारे के साथ कम्युनिस्टों को हटाकर ममता दीदी सत्ता में आईं। लेकिन बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। आज भी बंगाल में घुसपैठ, तुष्टिकरण, राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार हो रहा है। 

पश्चिम बंगाल की जनता ने बीजेपी को करीब 2.30 करोड़ वोट और 77 सीटों का आशीर्वाद दिया है। उनका उत्साह साफ बता रहा है कि उन्होंने 2026 में बीजेपी सरकार लाने का फैसला कर लिया है। दीदी ने हमारे एक नेता को दूसरी बार विधानसभा से बर्खास्त कर दिया है। 

दीदी को ध्यान देना चाहिए कि वह हमारे नेता को विधानसभा से बर्खास्त कर सकती हैं, लेकिन बंगाल के लोगों को चुप नहीं करा सकतीं। बंगाल के लोग कह रहे हैं, 'दीदी, आपका समय समाप्त हो चुका है। 

उन्होंने कहा कि  मोदी जी बंगाल में कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए लाखों करोड़ रुपये भेजते हैं, लेकिन बंगाल में 'सिंडिकेट राज' गरीबों तक पैसा नहीं पहुंचने देता। बंगाल घुसपैठ, तुष्टिकरण, राजनीतिक हिंसा और भ्रष्टाचार की चपेट में है।
मोदी जी ने पूरे देश से आतंकवाद को समाप्त किया है। कश्मीर से जिस धारा-370 को हटाने के लिए बंगाल के सपूत श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी ने बलिदान दिया था, उस धारा- 370 को मोदी जी ने समाप्त किया।
वामपंथी उग्रवाद को समाप्त किया। भारत के तिरंगे को चंद्रयान 3 के माध्यम से चांद पर पहुंचाया। नई संसद बनाई और देश के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंचाया।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें