loader

बंगाल में 8 जून से खुलेंगे सभी सरकारी, प्राइवेट ऑफ़िस: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एलान किया है कि 8 जून से राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफ़िस खुलेंगे और इनमें 100 फ़ीसदी कर्मचारी आएंगे। ममता ने शुक्रवार को कहा कि हालांकि जून के महीने में स्कूलों को बंद रखा जाएगा और इन्हें राज्य में लौटने वाले प्रवासियों के लिए क्वारेंटीन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। 

केंद्र सरकार लॉकडाउन 5.0 के बारे में राज्य सरकारों से बात कर रही है। लेकिन ममता ने उससे पहले ही ये अहम एलान कर दिए हैं। लॉकडाउन 4.0 31 मई को ख़त्म हो रहा है। 

ताज़ा ख़बरें

ममता ने कहा कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल 1 जून से खुलेंगे लेकिन धार्मिक स्थलों में एक बार में 10 से ज़्यादा लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी। 

बनर्जी ने सवाल उठाया कि प्रवासियों को ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग को फ़ॉलो किए बिना क्यों लाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘प्रवासियों में से अधिकतर लोग हॉट स्पॉट वाले इलाक़ों महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और दिल्ली से आ रहे हैं। ऐसे में रेलवे ज़्यादा ट्रेनें क्यों नहीं चला रहा है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन हो सके।’ उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोरोना महामारी के लक्षणों को न छुपाएं। 

Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें