loader

संदेशखाली में जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगाः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में कहा है कि, गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ टीएमसी के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं। लेकिन टीएमसी सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, बांग्ला बहन-बेटियों पर भरोसा नहीं है। इस व्यवहार से बंगाल की महिलाएं, देश की महिलाएं आक्रोश में हैं। 

पीएम मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल के नार्थ 24 परगना जिले के बारासात में भाजपा की नारी शक्ति अभिनंदन रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार पर जमकर हमला बोला है।  
इस रैली में संदेशखाली की महिलाएं भी शामिल हुई। 38 मिनट के भाषण में पीएम ने यहां संदेशखाली की महिलाओं का मुद्दा उठाया। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताया। इसके साथ ही खुद के संघर्षों और परिवारवाद को लेकर भी बातें कही। 

पीएम मोदी ने कहा कि,  बंगाल की ये भूमि नारीशक्ति की बहुत बड़ी प्रेरणा केंद्र रही है, यहां से नारीशक्ति ने देश को दिशा दी है। इस धरती ने अनेक शक्ति स्वरूपा इस देश को दी है। 
लेकिन इसी धरती पर टीएमसी के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है। संदेशखाली जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा। लेकिन यहां की टीएमसी  सरकार को, आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता।
टीएमसी सरकार अपराधी को बचाने पर तुली हुई है। उनके कृत्य की पहले हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट ने भी निंदा की है। उन्होंने कहा कि, नारीशक्ति के आक्रोश का ये ज्वार संदेशखाली तक ही सीमित नहीं रहने वाला।

पीएम मोदी ने कहा कि, टीएमसी के नेता गरीब, दलित और आदिवासी समूह की महिलाओं पर अत्याचार कर रहे हैं. टीएमसी सरकार को बंगाल की महिलाओं से ज्यादा अपने नेताओं पर भरोसा है। तुष्टिकरण और घोटालाबाजों के दबाव में काम करने वाली टीएमसी सरकार कभी भी बहन बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती। 

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को ममता सरकार लागू नहीं होने देते है। बंगाल सरकार महिला सुरक्षा, बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ और उज्ज्वला जैसी कल्याणकारी योजना लागू नहीं कर रही।  

वहीं, भाजपा सरकार ने बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिए फांसी की सजा देने का फैसला किया है।महिलाओं की शिकायतों के आसान पंजीकरण के लिए हमने 'महिला हेल्पलाइन' की व्यवस्था की है, लेकिन टीएमसी सरकार इसे बंगाल में संचालित नहीं होने दे रही है।

ऐसी महिला विरोधी टीएमसी सरकार महिलाओं का कभी भला नहीं कर सकती भारत की नारीशक्ति विकसित भारत की एक सशक्त स्तंभ है। भारत की नारीशक्ति की आर्थिक शक्ति बढ़े, इसके लिए बीते 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने लगातार काम किया है।

पश्चिम बंगाल से और खबरें

140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है

इस रैली में पीएम मोदी ने कहा कि, मैंने कम उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था. मैं तपस्वी की भाँति विचरण करता था। मेरे पास पैसे नहीं थे, फिर भी कोई दिन ऐसा नहीं जाता था जब मैं खाली पेट सोता था।
उस दौरान गरीबों ने मेरी बहुत चिंता की, मैं इस देश के प्रत्येक नागरिक के साथ एक पारिवारिक रिश्ता महसूस करता हूं। मेरी सेवा आपको समर्पित है। 
उन्होंने कहा कि, मोदी के शरीर का कण-कण और जीवन का क्षण-क्षण इसी परिवार के लिए समर्पित है। जब मोदी को कोई कष्ट होता है - तो यही माताएं-बहनें-बेटियां कवच बनकर खड़ी हो जाती हैं।
आज देश का हर गरीब, हर किसान, हर नौजवान, हर बहन-बेटी कह रही है… मैं हूं मोदी का परिवार!भारत की नारी शक्ति मोदी की रक्षा के लिए ढाल बनी। वे मेरा समर्थन करते हैं और मुझ पर भरोसा करते हैं।
उन्होंने कहा कि मैं बहुत छोटी आयु में घर छोड़कर, एक झोला लेकर चल पड़ा था। देश के कोने-कोने में भटक रहा था, कुछ खोज रहा था। मेरी जेब में कभी एक पैसा नहीं रहता था। लेकिन देशवासियों को जानकर गर्व होगा कि मेरा देश, मेरे देश की माताएं बहनें और मेरे देश का हर परिवार कैसा है!
जेब में एक पैसा नहीं होता था और न ही मैं भाषा जानता था, लेकिन कोई न कोई परिवार, कोई न कोई बहन मुझसे पूछ लेते थे कि भाई कुछ खाना खाएं हो या नहीं।
आज मैं देशवासियों को बता रहा हूं कि वर्षों तक मैं बिना एक पैसे के कंधे पर झोला लेकर घूमता रहा, लेकिन मैं एक दिन भी भूखा नहीं रहा। इसीलिए मैं कहता हूं कि ये 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है।

संदेशखाली की पीड़िताओं से मिले पीएम 

बारासात पहुंचे पीएम मोदी ने संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी ने संदेशखाली की 5 महिलाओं से मुलाकात की है। इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री को अपनी आपबीती सुनाई है। 
उन्होंने पीएम मोदी से कहा है कि शेख शाहजहां के लोग अभी भी उन्हें डरा धमका रहे हैं। स्थानीय भाजपा नेताओं ने बताया है कि महिलाओं की बातें सुनकर पीएम भावुक हो गए और उन्होंने कहा है कि चिंता न करें, हम आपका ध्यान रखेंगे। पीएम ने महिलाओं से कहा कि वह उनके साथ हैं और उनके साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें