loader

ममता ही बताएंगी, ऐसा क्यों कहाः टीएमसी सांसद

केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर पीएम मोदी के प्रति नरम रुख अपनाने वाली टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के बयान पर उनकी पार्टी से महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया आई है, जिससे पता चलता है कि टीएमसी में मोदी पर ममता के बयान को लेकर सहमति नहीं है।  टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने मंगलवार 20 सितंबर को कहा कि सिर्फ पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही अपने हालिया बयान के राजनीतिक महत्व की व्याख्या कर पाएंगी। उन्हीं से पूछिए।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सांसद सौगत रॉय ने कहा-विधानसभा में सोमवार को प्रस्ताव पारित किया गया था, जिसमें कहा गया है कि सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि सीबीआई और ईडी के छापे पीएम मोदी के निर्देश पर नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल बीजेपी नेताओं के इशारे पर मारे जा रहे थे। केवल ममता ही कह सकती हैं कि उनके बयान का राजनीतिक महत्व क्या है जिसमें उन्होंने कहा कि पीएम सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग नहीं कर रहे हैं।

ताजा ख़बरें
टीएमसी सांसद का बयान एक दिन बाद आया है। ममता ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ सीबीआई और ईडी के "दुरुपयोग" के लिए केंद्र पर निशाना साधा, लेकिन कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने "ऐसा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कई उद्योगपति इन वजहों से देश छोड़कर चले गए गए हैं। सभी केंद्रीय एजेंसियां केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन हैं, जिसे अमित शाह संभालते हैं।
राज्य विधानसभा में एक बहस में भाग लेते हुए ममता ने ये बातें कहीं थी। राज्य विधानसभा में सोमवार को केंद्रीय जांच एजेंसियों की 'ज्यादतियों' के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा, कारोबारी देश छोड़कर भाग रहे हैं। वे सीबीआई और ईडी के डर और दुरुपयोग के कारण भाग रहे हैं। ... मेरा मानना ​​​​है कि मोदी ने ऐसा नहीं किया है। आप में से बहुत से लोग नहीं जानते कि सीबीआई अब पीएमओ को रिपोर्ट नहीं करती है। यह गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करती है। कुछ बीजेपी नेता साजिश कर रहे हैं, और वे अक्सर 'निज़ाम पैलेस' जाते हैं।

केंद्र विरोधी इस प्रस्ताव को 189 मतों से पारित किया गया, जबकि 64 विधायकों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया।

पश्चिम बंगाल से और खबरें
पश्चिम बंगाल सरकार का यह कदम ईडी द्वारा ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चल रही जांच के बीच आया है, जो राज्य में कोयला घोटाले के सिलसिले में जांच का सामना कर रहे हैं। अभिषेक पार्टी के नेता और सांसद भी हैं। ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा था, 'बीजेपी 2024 में जाएगी। जो गैस के गुब्बारे की तरह उड़ रहे हैं, वे समझेंगे। उन्होंने उन नेताओं पर छापेमारी नहीं करने के लिए भी केंद्र की खिंचाई की, जो पहले विपक्ष में थे, लेकिन बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

उन्होंने कहा, राज्य सरकार को बिना बताए वे सुबह तीन बजे एजेंसियां ​​भेज रहे हैं। उन्होंने पूछा कि आपकी (बीजेपी) पार्टी में गए नेताओं के आवासों पर कितने छापे मारे गए हैं? उन्होंने बीजेपी को उनके परिवार के खिलाफ धन के दुरुपयोग के "एक भी आरोप" को साबित करने की चुनौती दी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें