loader

इमरान पर हमला: देश भर में पीटीआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

पाकिस्तान के पूर्व वज़ीर-ए-आज़म इमरान खान पर हमले के बाद उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं ने देशभर में जोरदार प्रदर्शन किया है। कराची, फैसलाबाद, रावलपिंडी, क्वेटा, लाहौर सहित कई बड़े शहरों में पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर मौजूदा हुकूमत के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। 

बताना होगा कि हक़ीक़ी आज़ादी मार्च के दौरान इमरान खान पर गुरुवार को एक शख्स ने फायरिंग की थी। फायरिंग में इमरान खान और उनके कुछ करीबी घायल हुए हैं। फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई है। फायरिंग की यह घटना वजीराबाद में अल्लाह वाला चौक पर हुई। 

इमरान के पांव में गोली लगी है और उन्हें लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है। 

IMRAN KHAN ATTACK PROTESTS ACROSS pakistan - Satya Hindi

पीटीआई के कार्यकर्ता पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में सड़कों पर उतरे और उन्होंने कई जगहों पर सड़कों को जाम कर दिया। पीटीआई के कार्यकर्ता फैसलाबाद में पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के घर के बाहर इकट्ठे हो गए। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। 

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कराची में फाइव स्टार चौरंगी, हब रिवर रोड, शाह फैसल कॉलोनी, कायदाबाद नेशनल हाईवे, कय्यूमाबाद, आयशा मंजिल, तीन तलवार, हिनो चौरंगी, गुलशन-ए-हदीद मोड़, अल-आसिफ स्क्वायर और अन्य इलाकों में प्रदर्शन किया। 

इसके अलावा लाहौर के शाहदरा, हाउस चौक, दुबई चौक, फैसलाबाद, रावलपिंडी, क्वेटा, स्कर्दू, मुल्तान, मुजफ्फराबाद में भी कई जगहों पर पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। 

पंजाब सरकार का एक्शन 

इमरान खान पर हमले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने संबंधित इलाके के एसएचओ के साथ ही पूरे पुलिस स्टाफ को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने इन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। परवेज इलाही ने इमरान पर हुए हमले की जांच के लिए एक संयुक्त जांच टीम भी बनाई है। 

इस बीच इंसाफ स्टूडेंट्स फेडरेशन ने ट्वीट कर बताया है कि इमरान खान के द्वारा निकाला जा रहा आजादी मार्च इस्लामाबाद जरूर पहुंचेगा और यह शुक्रवार को भी जारी रहेगा। पीटीआई के कार्यकर्ता और तमाम लोग इमरान खान के जल्द सेहतमंद होने की दुआ कर रहे हैं। 

IMRAN KHAN ATTACK PROTESTS ACROSS pakistan - Satya Hindi

तीन लोगों को बताया जिम्मेदार 

पीटीआई के नेता असद उमर और मियां असलम इकबाल ने कहा है कि इमरान ने हमले के लिए 3 लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। इसमें इमरान ने वज़ीर-ए-आज़म शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक मेजर जनरल फैसल नसीर का नाम लिया है। पीटीआई के नेता असद उमर ने कहा कि इमरान खान ने मांग की है कि इन तीनों लोगों को उनके पदों से हटाया जाना चाहिए और अगर इन तीनों को उनके पदों से नहीं हटाया जाता है तो देशभर में प्रदर्शन किए जाएंगे। 

दुनिया से और खबरें
क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पाकिस्तान में जबरदस्त लोकप्रिय हैं और इस साल अप्रैल में अपनी हुकूमत के गिरने के बाद से ही उन्होंने पाकिस्तान में बेहद ताकतवर आर्मी और मुल्क की मौजूदा हुकूमत के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। आने वाले दिनों में पीटीआई के समर्थकों और पाकिस्तान में हुकूमत चला रहे पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के बीच तकरार बढ़ सकती है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें