loader

हमारे रहते हाफ़िज़ सईद को कोई हाथ नहीं लगा सकता - पाक मंत्री

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के अातंकवाद से लड़ने के दावों की हवा उनकी ही सरकार के एक मंत्री निकाल रहे हैं। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री शहरयार आफ़रीदी का एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड हाफ़िज सईद का पूरी तरह बचाव करते दिखाई दे रहे हैं।
विडियो में शहरयार आफ़रीदी कुछ लोगों के साथ बैठे हैं। बातचीत के दौरान एक व्यक्ति आफ़रीदी को बताता है कि हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को हाफ़िज सईद की पार्टी मिल्ली मुसलिम लीग (एमएमएल) को राजनीतिक दल के रूप में रजिस्टर करने का निर्देश दिया है लेकिन चुनाव आयोग ने कहा है कि अमरीका ने एमएमएल को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है।
उसकी बात का जवाब देते हुए इमरान ख़ान की सरकार के मंत्री आफ़रीदी कहते हैं, 'इंशा अल्लाह, कोई माई का लाल, जब तक हम असेंबली में हैं और तहरीके इंसाफ़ है, हाफ़िज सईद को तो छोड़ें जो पाकिस्तान का साथ देगा, हम उसका साथ देंगे।' यह विडियो पाक के वरिष्ठ पत्रकार बिलाल फ़ारूखी ने ट्वीट किया है। आफ़रीदी आगे कहते हैं, 'मेरी आपसे इल्तिज़ा है कि आप ख़ुद असेंबली में आकर देखें कि हम हक़ का साथ दे रहे हैं या नहीं।'
हाफ़िज सईद को अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने मुंबई धमाकों के बाद अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है। सईद के ऊपर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम घोषित है। सईद ने अगस्त 2017 में राजनीतिक दल एमएमएल बनाया था।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें