loader

इमरान की हत्या की साज़िश अफवाह! सुरक्षा एजेंसियाँ अलर्ट पर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रचे जाने की अफवाहों के बीच इसलामाबाद के आसपास के इलाक़ों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। एएनआई ने यह ख़बर दी है। रिपोर्ट के अनुसार इसलामाबाद पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के बानी गाला में संभावित आगमन को देखते हुए पाकिस्तान की राजधानी में पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि बानी गाला में उनके आगमन को देखते हुए ही इमरान ख़ान की हत्या की साज़िश की अफ़वाहें चल रही थीं। सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसी किसी साज़िश से इनकार किया है। 

ताज़ा ख़बरें

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान ख़ान बानी गाला में इसलिए जा रहे थे कि वह और उनकी पार्टी सरकार के ख़िलाफ़ देश भर में प्रदर्शन कर रही है। इमरान की सत्ता जाने के बाद से अब तक उनकी पार्टी ने पाकिस्तान के कई शहरों में बड़ी-बड़ी रैलियाँ की हैं। इमरान ने इन प्रदर्शनों को आज़ादी के संघर्ष की शुरुआत बताया है। वह देश में तुरंत चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। वह उन रैलियों में अपनी हुकूमत को गिराने में विदेशी ताक़तों का हाथ होने का आरोप लगाते रहे हैं।

बहरहाल, इसलामाबाद पुलिस ने ट्वीट कर कहा है, 'पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के बानी गाला में संभावित आगमन के मद्देनज़र, जो इसलामाबाद में एक आवासीय क्षेत्र है, इलाक़े में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालाँकि, अब तक इसलामाबाद पुलिस को इमरान खान की टीम की ओर से वापसी की कोई पुष्ट खबर नहीं मिली है।'

इसने आगे कहा है, 'सुरक्षा विभाग ने बानी गाला में विशेष सुरक्षा तैनात की है। बनी गाला में लोगों की सूची अभी तक पुलिस को नहीं दी गई है। इसलामाबाद में धारा 144 लागू है और जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार किसी भी सभा की अनुमति नहीं है।'

दुनिया से और ख़बरें

इसने कहा है कि इसलामाबाद पुलिस कानून के मुताबिक इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी और इमरान खान की सुरक्षा टीमों से भी पारस्परिक सहयोग की उम्मीद है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, खान के भतीजे हसन नियाज़ी ने पूर्व प्रधानमंत्री को कुछ भी होने पर 'आक्रामक प्रतिक्रिया' की चेतावनी दी। उन्होंने कहा है, 'हमारे नेता इमरान खान को कुछ भी हो जाए, इसे पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। प्रतिक्रिया आक्रामक होगी- हैंडलर भी पछताएंगे।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें