loader

कौन है बालेश धनखड़, विदेश में नशा देकर रेप के 39 केस 

सिडनी स्थित भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई बालेश धनखड़ को उनके खिलाफ लगाए गए 39 आरोपों में से हर एक में दोषी पाया गया है। सिडनी के डाउनिंग सेंटर की जिला अदालत की जूरी ने पाया कि धनखड़ ने पांच महिलाओं को बहला-फुसलाकर नशीली दवाएं खिलाकर नशे की हालत में उनका यौन उत्पीड़न किया। 
बालेश धनखड़ भारतीय जनता पार्टी (ओएफबीजेपी) के ओवरसीज फ्रेंड्स का स्वयंसेवक सदस्य और अध्यक्ष रह चुका है, हालांकि धनखड़ ने जुलाई 2018 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 
ताजा ख़बरें
यह समूह भारत की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा का समर्थन करने वाला एक आधिकारिक समूह है। इस अधिकार के चलते उसे सिडनी के भारतीय प्रवासियों में शक्तिशाली लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की अनुमति दी। उनकी वेबसाइट पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और एनएसडब्ल्यू सरकार के कार्यक्रमों में बोलते हुए दिखाने वाली तस्वीरें भी डली हुई हैं।
धनखड़ ने 2021 में अपनी वेबसाइट पर लिखा, "मैं प्रकाश के माध्यम से जीवन को देखता हूं अंधेरे के बचे हुए हिस्से सुंदर छवि बनाते हैं।"
बहरहाल, अब ओएफबीजेपी ऑस्ट्रेलिया ने एक ट्वीट में बालेश धनखड़ की निंदा की है, ट्वीट करते हुए लिखा कि हम उनके कार्यों की निंदा करते हैं, और मांग करते हैं कि उन्हें कानून का सामना करना चाहिए।
सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड(SMH) की खबर के अनुसार केस की सुनवाई के दौरान जूरी को बताया गया था कि जब पुलिस ने अक्टूबर 2018 में धनखड़ के अपार्टमेंट पर छापा मारा, तो अधिकारियों को उसके कई महिलाओं के साथ यौन संबंध के वीडियो मिले। पुलिस ने कहा कि इन अश्लील वीडियो को व्यवस्थित तरीके से फोल्डर में रखा गया था और उन महिलाओं के नाम से लेबल भी किया गया था।  
दुनिया से और खबरें
ऐसा ही एक वीडियो जिसे बुकमार्क किया गया था, "स्मॉल ड्रग्ड कोरियन f-ed वेबकैम रोलप्ले"। इसके अलावा, एसएमएच रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि धनखड़ के कंप्यूटर पर एक स्प्रेडशीट में पीड़ितों के नाम, एक नंबर, उनके साथ यौन अनुभव और नशीली दवाओं और दुर्व्यवहार के प्रति उनकी प्रतिक्रिया को शामिल किया गया था।
'द ऑस्ट्रेलिया' की रिपोर्ट के अनुसार धनखड़ की पत्नी ने अदालत में उसका समर्थन किया था, जबकि धनखड़ ने अकेलेपन के लिए अपनी शादी की "अधूरी" अंतरंगता को जिम्मेदार ठहराया। फिलहाल उसे जमानत देने से मना कर दिया है। उसके खिलाफ सजा का ऐलान मई में किया जाएगा।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें