loader

विशाखापटनम गैस लीक पर पीएम ने बुलाई बैठक

विशाखापटनम रासायनिक कारखाने में हुई गैस लीक पर प्रधानमंत्री ने बैठक बुलाई है। इसमें एनडीएमए और गृह मंत्रालय के आला अफ़सर भाग लेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रासायनिक कारखाने में हुई गैस लीक पर दुख जताते हुए कहा है कि वह सभी लोगों की सुरक्षा के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'मैंने गृह मंत्रालय और एनडीएमए के लोगों से विशाखापटनम की स्थिति पर बात की है। पूरे मामले पर नज़र रखी जा रही है।'
स्थानीय प्रशासन ने कहा है कि गैस रिसाव रुक चुका है। नेशनल डिजास्टर रिलीफ़ फ़ोर्स और एसडीआरएफ़ के लोगों को बचाव कार्य में लगा दिया गया है। 

राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मदद करने को कहा

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने कहा है कि वे गैस लीक की ख़बर सुन कर स्तब्ध हैं। उन्होंने सभी स्थानीय कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे सभी प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करें।

मुख्यमंत्री ने जानकारी माँगी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी ने पूरे मामले की जानकारी माँगी है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में दाखिल लोगों की हर मुमकिन मदद की जानी चाहिए और उन्हें पूरी स्वास्थ्य सेवा दी जानी चाहिए। 
इस कारखाने की स्थापना हिन्दुस्तान पॉलीमर्स के रूप में 1961 में की गई थी। बाद में दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी केम ने 1977 में इसका अधिग्रहण कर लिया और इसका नाम बदल कर एलजी पॉलमर्स कर दिया। यहाँ कई तरह के प्लास्टिक बनाए जाते हैं, जिनका इस्तेमाल खिलौने और दूसरे उत्पाद बनाने में किया जाता है। 
Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

आंध्र प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें