loader

एबीपी- सी वोटर का सर्वे : असम में बन सकती है बीजेपी की सरकार

असम विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीत सकती है और उसकी सरकार बन सकती है। एबीपी-सी वोटर चुनाव पूर्व सर्वे पर भरोसा किया जाए तो इस राज्य में बीजेपी को 65 से 73 सीटें मिल सकती हैं। इस ओपिनियन पोल के मुताबिक़, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस व उसके सहयोगियों को 52 से 60 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। अन्य दलों के खाते में शून्य से चार सीटें जा सकती हैं। 

वोट प्रतिशत

इस चुनाव-पूर्व सर्वेक्षण के अनुसार, असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 45 फ़ीसदी वोट हासिल हो सकता है। दूसरी ओर, कांग्रेस को 41 प्रतिशत और अन्य को प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। 

बता दें कि असम में पहले चरण के तहत 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को मतदान होंगे। इसके बाद दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर 1 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान होगा। नामांकन की आखिरी तारीख 9 मार्च है। 

BJP likely to form government in Assam, says ABP- C Voter survey - Satya Hindi
बता दें कि सी- वोटर ने एबीपी के लिए पाँच राज्यों का चुनाव-पूर्व सर्वे किया है। इस सर्वेक्षण में 47 हज़ार 334 लोगों की राय ली गई है। इसमें सबसे ज़्यादा पश्चिम बंगाल के 17 हज़ार 890 लोग शामिल हैं। इसके साथ ही 17 से 22 मार्च के बीच पश्चिम बंगाल में स्नैप पोल भी किया गया। इस पोल में 2 हज़ार 290 लोगों की राय ली गई। इस पोल में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 प्रतिशत है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

असम से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें