loader

नीतीश- अब साथ रहेंगे; नड्डा- जेडीयू का स्वाभाविक गठबंधन एनडीए

बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने कहा है कि वह पहले जहां थे वहीं वापस आ गए हैं। बार-बार पलटी मारने के आरोपों का सामना कर रहे नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'अब मैं वहीं वापस आ गया हूँ जहाँ पहले था और अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता।' कुछ इसी तरह की बात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कही है। उन्होंने कहा है कि जेडीयू का स्वाभाविक गठबंधन एनडीए ही है।

बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर नीतीश कुमार ने कहा, 'मैं पहले भी उनके साथ था। हम अलग-अलग रास्तों पर चले गए, लेकिन अब हम साथ हैं और रहेंगे। 8 नेताओं ने आज मंत्री पद की शपथ ली और बाकी को जल्द ही शामिल किया जाएगा। सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है।'

ताज़ा ख़बरें

नीतीश ने कहा, 'आप सभी जानते हैं कि मैं इस महागठबंधन में कैसे आया और मैंने इतनी सारी पार्टियों को एक साथ लाने के लिए कैसे काम किया। लेकिन पिछले कुछ समय से चीजें ठीक से काम नहीं कर रही थीं। यह मेरी पार्टी के लोगों को भी अच्छा नहीं लग रहा था।' 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव की टिप्पणी 'जेडीयू 2024 में समाप्त हो जाएगा' के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य के विकास और प्रगति के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा, '...हम वही करते रहेंगे, और कुछ नहीं। तेजस्वी कुछ नहीं कर रहे थे। अब मैं जहां था वहां वापस आ गया हूं और अब कहीं और जाने का सवाल ही नहीं है।'

नीतीश की यह प्रतिक्रिया तेजस्वी के उस बयान पर आया जिसमें उन्होंने कहा था, 'खेल अभी शुरू हुआ है। खेल अभी बाकी है। मैं आपको लिखित में दे सकता हूं कि जेडीयू पार्टी 2024 में खत्म हो जाएगी। जनता हमारे साथ है।'
nitish kumar jp nadda says bjp jdu alliance to last longer natural ally - Satya Hindi
इधर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तीसरी बार एनडीए में वापसी पर खुशी जताई। उन्होंने कहा,

नीतीश जी एनडीए में वापस आ गए हैं, यह हमारे लिए खुशी की बात है। बिहार की जनता ने एनडीए को जनादेश दिया है। जदयू और नीतीश जी का स्वाभाविक गठबंधन केवल एनडीए है।


जेपी नड्डा, बीजेपी अध्यक्ष

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में परचम लहराएगा और सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा, 'यह रिकॉर्ड पर है कि जब भी एनडीए बिहार में सरकार बनाता है, स्थिरता और विकास में लंबी छलांग लगता है। पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा और 2025 में सरकार बनाएगा।'

उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार उज्जवल बिहार बनाएगी। बिहार में एनडीए सरकार बनने के बाद जेपी नड्डा और बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विक्ट्री साइन दिखाया।

बिहार से और ख़बरें

जनता दल-यूनाइटेड के प्रमुख नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद रविवार को राजभवन में नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कई दिनों की अटकलों के बाद जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने रविवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। 18 महीने से भी कम समय में उनकी दूसरी पलटी थी। नीतीश ने राजद और कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा के समर्थन से सरकार बनाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार और एनडीए सरकार को बधाई देते हुए कहा कि बिहार में नवगठित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार राज्य के विकास और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें