loader

सिसोदिया बेक़सूर, गिरफ़्तारी गंदी राजनीति का नतीजा: केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूरी तरह बेक़सूर बताया है। देर रात को केजरीवाल अपनी पत्नी के साथ मनीष सिसोदिया के घर पहुँचे। इनके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी सिसोदिया के घर पहुँचे। केजरीवाल की यह प्रतिक्रिया तब आई है जब केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली शराब नीति के मामले में क़रीब नौ घंटे पूछताछ करने के बाद सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि 'डर्टी पॉलिटिक्स' की वजह से उनकी गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने चेताया है कि लोग इसका जवाब देंगे।

केजरीवाल की यह चेतावनी तब आई है जब दिल्ली शराब घोटाले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री सीएम मनीष सिसोदिया को रविवार को गिरफ़्तार कर लिया गया। सीबीआई सोमवार सुबह उन्हें अदालत में पेश करेगी। सीबीआई ने आज कहा कि सिसोदिया जांचकर्ताओं के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। सिसोदिया ने गिरफ़्तारी की आशंका आज सुबह ही जताई थी। उन्होंने कहा था कि वह 7-8 महीने जेल में रहने के लिए तैयार हैं। गिरफ़्तारी से पहले उनसे सीबीआई ने आज घंटों पूछताछ की। 

सीबीआई की इस कार्रवाई को आम आदमी पार्टी ने तूल दिया है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज दिनभर सीबीआई दफ्तर पर प्रदर्शन किया। इस दौरान आप सांसद संजय सिंह समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

ताज़ा ख़बरें
सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि मनीष सिसोदिया वो शिक्षा मंत्री हैं जिन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की काया पलट कर दी, 20 लाख गरीब बच्चों को एक अच्छा भविष्य दिया, सरकारी स्कूलों में देश का विश्वास बढ़ाया, आईआईटी, मेडिकल में प्रवेश बढ़ाए।

आप ने कहा कि बीजेपी को केजरीवाल और सिसोदिया के उदय से डर है। इसने कहा है कि आप की तेजी से लोकप्रियता के कारण गिरफ्तारी की गई है। इसने आरोप लगाया कि भाजपा आप को खत्म करने की कोशिश कर रही है। 

केजरीवाल सरकार नई शराब नीति लाई थी। इस मामले में सिसोदिया और अन्य पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पिछले साल सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। दिल्ली सरकार ने इसके बाद नई शराब नीति को वापस लिया। आप ने कहा था कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना के इस आदेश से करोड़ों रुपये के राजस्व के नुकसान का आरोप लगाया। यानी नई शराब नीति से दिल्ली सरकार के खजाने को फायदा हो रहा था लेकिन एलजी की जिद की वजह से पुरानी शराब नीति फिर से लागू करना पड़ी।

दिल्ली से और ख़बरें

इस पर प्रतिक्रिया में भाजपा ने कहा कि दिल्ली सरकार सिसोदिया के उत्पाद विभाग में भ्रष्टाचार को कवर करने के लिए पुरानी शराब बिक्री नीति में वापस चली गई।

भाजपा ने आम आदमी पार्टी के दावों से इनकार किया है कि दिल्ली के उप -मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी कर केंद्र द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो का दुरुपयोग किया जा रहा है। एनडीटीवी के एक विशेष साक्षात्कार में भाजपा के मंजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, 'उन्होंने शिक्षा पर काम किया हो सकता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें शराब नीति में भ्रष्टाचार में लिप्त होना चाहिए।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें