loader

पंजाब चुनाव से पहले ईडी मेरे मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार करेगी: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि केंद्र सरकार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार करने वाली है। उन्होंने रविवार को कहा कि उन्हें सूत्रों से पता चला है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी पंजाब में चुनाव से ठीक पहले यह गिरफ्तारी करेगी।

केजरीवाल ने कहा, 'हमें अपने सूत्रों से पता चला है कि पंजाब चुनाव से पहले ईडी सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने वाली है। हम उनका स्वागत करते हैं। वे हमें गिरफ्तार कर सकते हैं, हम पर छापा मार सकते हैं, हम डरते नहीं हैं क्योंकि हमने कुछ भी गलत नहीं किया है।' उन्होंने कहा, 'सत्येंद्र जैन पर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पहले भी दो बार छापेमारी की जा चुकी है और केंद्र को कुछ भी नहीं मिला। फिर से अगर वे आना चाहते हैं तो उनका बहुत-बहुत स्वागत है।'

आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनाव के डर से ऐसा करती है। उन्होंने कहा, 'जब-जब बीजेपी कहीं चुनाव हार रही होती है तो वह सारी एजेंसियों को छोड़ देती है।' मुख्यमंत्री ने कहा कि छापों से उन्हें कोई डर नहीं है क्योंकि 'सच्चाई के रास्ते पर चलने से ये सारी बाधाएँ आती हैं'।

अरविंद केजरीवाल ने तंज कसा और कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार चाहे तो ईडी के साथ-साथ सीबीआई, दिल्ली पुलिस जैसी एजेंसियों को भी लगा सकती है।

ताज़ा ख़बरें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं और ऐसे समय में केंद्र सरकार की जांच एजेंसियाँ भी बहुत सक्रिय हो रही हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि 'हमारे 21 विधायकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऊपर भी छापे डाली जा चुकी है। सत्येंद्र जैन के मामले में भी क्या होगा? उनकी गिरफ्तारी की जाएगी 5-10 दिन में उनको जमानत मिल जाएगी और वह बाहर आ जाएंगे। 

aap arvind kejriwal says heard ed to arrest our minister satyendra jain punjab polls - Satya Hindi

यह कहते हुए केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'हम चन्नी जी की तरह रोएंगे नहीं, हम चन्नी जी की तरह बौखलाएंगे नहीं'। बता दें कि चन्नी के भतीजे के यहाँ केंद्र के छापों के बाद केजरीवाल और चन्नी आपस में भिड़ गए थे। केंद्र के उस छापे को लेकर केजरीवाल ने चन्नी पर निशाना साधा था। 

दिल्ली से और ख़बरें

इसी को लेकर एक प्रतिक्रिया में चन्नी ने कहा था कि केजरीवाल के रिश्तेदार पर जब छापे पड़े थे तो वे चीखें क्यों मार रहे थे? इसके बाद केजरीवाल ने कहा था कि चन्नी रोने का दिखावा कर रहे हैं जबकि उनके रिश्तेदार के यहाँ करोड़ों रुपये मिले हैं।  

चूँकि पंजाब में चुनाव हैं तो राजनीतिक बयानबाजियाँ जोरों पर हैं। सभी दल एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। राज्य में कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी भी सत्ता की मज़बूत दावेदारों में से है। राज्य में 20 फ़रवरी को एक चरण में चुनाव होने वाले हैं और इसके परिणाम 10 मार्च को आएँगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें