loader

आम आदमी पार्टी क्यों बोली- पीएम मोदी का लाई डिटेक्टर टेस्ट हो

दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाई डिटेक्टर टेस्ट या नार्को टेस्ट होना चाहिए। आम आदमी पार्टी का यह बयान बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के उस बयान के जवाब में आया है जिसमें कपिल मिश्रा ने कहा था कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराया जाना चाहिए। मिश्रा ने कहा था कि मनीष सिसोदिया ने सीबीआई के अफसरों के द्वारा की गई पूछताछ को लेकर झूठा बयान दिया है। 

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा था कि या तो मनीष सिसोदिया सीबीआई के अफसरों के बारे में दिया गया अपना बयान वापस ले लें या लोगों के सामने आकर कहें कि वह लाई डिटेक्टर या नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। 

ताज़ा ख़बरें

क्या कहा था सिसोदिया ने?

बताना होगा कि सोमवार को मनीष सिसोदिया से सीबीआई के अफसरों ने 9 घंटे तक पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद जब सिसोदिया बाहर आए तो उन्होंने कहा था कि सीबीआई के अफसरों ने उन पर आम आदमी पार्टी छोड़ने के लिए दबाव बनाया। सिसोदिया ने कहा था कि उनसे कहा गया कि बीजेपी में आने पर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। 

सिसोदिया के इस बयान के बाद दिल्ली की सियासत में जबरदस्त हलचल पैदा हो गई थी क्योंकि सिसोदिया ने जो बात कही वह निश्चित रूप से बेहद गंभीर थी। 

AAP demands PM Narendra Modi Lie Detector test - Satya Hindi

झूठ बोलते हैं पीएम मोदी 

बहरहाल, कपिल मिश्रा के द्वारा मनीष सिसोदिया को लाई डिटेक्टर टेस्ट कराए जाने की चुनौती देने के बाद आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज मैदान में उतरे। भारद्वाज ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि देश में सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाले राजनेता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाई डिटेक्टर या नार्को टेस्ट में इस बात को कह दें कि जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी स्वायत्त संस्थाएं हैं और बीजेपी और केंद्र सरकार से इनका कोई लेना-देना नहीं है। भारद्वाज ने सवाल उठाया कि क्या प्रधानमंत्री लाई डिटेक्टर टेस्ट या नार्को टेस्ट में इस बात को कहेंगे कि उन्होंने अपने मित्रों के 10 लाख करोड़ रुपए का लोन माफ नहीं किया। 

विधायक भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 दिन में काला धन वापस आने, 15 लाख बैंक खातों में आने, महंगाई खत्म होने, रुपए के मजबूत होने, 2022 तक 100 स्मार्ट सिटी होने, 2022 तक हर एक को घर, 2022 तक गंगा साफ़ होने जैसे कई झूठ बोले हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी बताए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नार्को टेस्ट कब होगा?

आबकारी नीति पर बवाल 

बताना होगा कि नई आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में पिछले कई महीनों से आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच जबरदस्त बवाल चल रहा है। बीजेपी का कहना है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई आबकारी नीति में करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया है जबकि आम आदमी पार्टी सरकार का कहना है कि यह पूरा मामला फर्जी है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है। 

AAP demands PM Narendra Modi Lie Detector test - Satya Hindi

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के तमाम नेताओं ने कहा था कि  गुजरात में बीजेपी बुरी तरह हार रही है और आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाली है इसलिए बीजेपी डर गई है और सिसोदिया को जेल में डालने की तैयारी की जा रही है। 

दिल्ली से और खबरें
सिसोदिया को आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले को लेकर जांच एजेंसी सीबीआई के द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने का आम आदमी पार्टी ने जोरदार विरोध किया था। आम आदमी पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया था। केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति के मामले में हुए कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने एफआईआर भी दर्ज की थी और इसमें मनीष सिसोदिया का नाम अभियुक्तों की सूची में पहले नंबर पर था। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें