loader

आप ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, बीजेपी पर जमकर बरसे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी ने रविवार को दिल्ली में पहला राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन बुलाया है। इसमें 20 राज्यों से आए पार्टी के नेता शामिल हुए हैं। यह सम्मेलन दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हो रहा है। 

सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी को कुचलने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को बदनाम करने की कोशिश की गई।

केजरीवाल ने कहा कि आबकारी नीति में भ्रष्टाचार का मुद्दा फर्जी है और इसमें कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया के घर से और बैंक लॉकर से कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर से भी कुछ नहीं मिला। 

ताज़ा ख़बरें

बता दें कि दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी उलझे हुए हैं। बीजेपी का कहना है कि दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई आबकारी नीति के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला किया है और उन्हें पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

ऑपरेशन लोटस को लेकर बोला हमला

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायकों को 20-20 करोड़ जबकि पंजाब में 25-25 करोड़ रुपए देने की कोशिश की गई लेकिन दिल्ली के साथ ही पंजाब में भी ऑपरेशन लोटस फेल हो गया। 

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायकों को धमकी दी जा रही है कि वे बीजेपी के साथ आ जाएं वरना उनके साथ भी यही होगा और उनके घर भी एजेंसी छोड़ दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक नहीं टूटेंगे। 

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी देशभर में 285 विधायक खरीद चुकी है और कम से कम 8000 करोड़ रुपए विधायकों को खरीदने में खर्च कर चुकी है। उन्होंने पूछा कि इतना पैसा आखिर कहां से आया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि विधायकों को खरीदे जाने के बाद भी प्रधानमंत्री लाल किले से कहते हैं कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। 

AAP national meet in Delhi attacks BJP Operation Lotus - Satya Hindi

जेल जाने को रहें तैयार 

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी उनके विधायकों, मंत्रियों को 3 से 4 महीने जेल में रख सकती है लेकिन इससे ज्यादा वह कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। उन्होंने कहा कि हमें जेल जाने को तैयार रहना चाहिए। 

केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में मीडिया को धमकियां दी जा रही हैं और गुजरात में आम आदमी पार्टी की खबरों के छपने पर रोक लगाई जा रही है। 

दिल्ली से और खबरें

मजबूत होती गई आप

भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से निकली आम आदमी पार्टी ने पिछले तीन चुनावों में दिल्ली में बीजेपी को धूल चटाई है। 2013 के विधानसभा चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी जबकि 2015 और 2020 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को अपने दम पर बड़ी जीत मिली थी। 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 सदस्यों वाली दिल्ली में 67 सीटों पर जीत मिली थी जबकि 2020 में यह आंकड़ा 62 सीटों का था। राज्यसभा में भी पार्टी ने अपनी ताकत बढ़ाई है और उसके पास 10 सांसद हैं। 

दिल्ली के साथ ही आम आदमी पार्टी ने इस साल फरवरी-मार्च में पंजाब के चुनाव में भी प्रचंड जीत हासिल की थी। इसके बाद वह हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनाव में मजबूती से उतरने की कोशिश कर रही है। लेकिन आबकारी नीति पर हुए घमासान के बीच उसे इस बात का डर है कि उसके बड़े नेता और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जांच एजेंसियां गिरफ्तार कर सकती हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें