loader

‘मेरे खिलाफ केस दर्ज करने के लिए अफसर पर बनाया दबाव, की आत्महत्या’

नई आबकारी नीति को लेकर दिल्ली बीजेपी के द्वारा स्टिंग जारी किए जाने के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सामने आए और उन्होंने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया। सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सीबीआई के एक लीगल अफसर जितेंद्र कुमार ने बीते दिनों आत्महत्या कर ली थी और वह उनके खिलाफ सीबीआई के द्वारा दर्ज किए गए मामले के कानूनी पहलुओं को देख रहे थे। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आत्महत्या करने वाले सीबीआई अफसर पर यह दबाव डाला जा रहा था कि वह उनके खिलाफ गलत तरह से केस बनाकर उन्हें गिरफ्तार कराने के लिए कानूनी मंजूरी दें। 

सिसोदिया ने कहा कि आत्महत्या करने वाले अफसर इसकी मंजूरी नहीं दे रहे थे और इस वजह से बहुत दबाव में थे और उन्होंने आत्महत्या कर ली। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है कि एक सीबीआई अफसर को आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ा है। 

ताज़ा ख़बरें

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अगर उन्हें फंसाना चाहती है तो फंसा ले, उन्हें बता दिया जाए कहां आना है, वह गिरफ्तार होने के लिए तैयार हैं लेकिन अफसरों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर न किया जाए। 

सिसोदिया ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से 3 सवाल पूछे हैं। पहला सवाल यह कि अफसरों पर इतना दबाव क्यों बनाया जा रहा है कि वे खुदकुशी कर रहे हैं। दूसरा सवाल केंद्र सरकार का काम क्या सिर्फ ऑपरेशन लोटस चलाना रह गया है। तीसरा सवाल यह कि अपने राजनीतिक विरोधियों को कुचलने के लिए सरकार के अधिकारियों को कितना और टॉर्चर किया जाएगा। 

CBI Legal Advisor Jitender Kumar Suicide case - Satya Hindi

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिसोदिया ने कहा कि सीबीआई अफसर के द्वारा आत्महत्या करने की घटना से वह बुरी तरह आहत हुए हैं। 

निशाने पर हैं सिसोदिया

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के द्वारा लाई गई नई आबकारी नीति को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही मनीष सिसोदिया पर हमलावर हैं। इन दोनों दलों का कहना है कि सिसोदिया ने आबकारी नीति में भ्रष्टाचार कर करोड़ों रुपए कमाए हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी का कहना है कि आबकारी नीति को लेकर कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हुई है और केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के अच्छे कामों से परेशान होकर उसके रास्ते में रोड़ा बन रही है। 

CBI Legal Advisor Jitender Kumar Suicide case - Satya Hindi

जारी किया स्टिंग

सोमवार को ही दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने एक स्टिंग जारी किया और इस स्टिंग में दिख रहे शख्स का नाम कुलविंदर मारवाह बताया गया। बीजेपी ने कहा है कि कुलविंदर मारवाह सीबीआई के द्वारा आबकारी नीति के मामले में दर्ज की गई एफआईआर में आरोपी बनाए गए सनी मारवाह के पिता हैं। 

बीजेपी ने कहा है कि शराब घोटाले के आरोपी नंबर 13 सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह के इस वीडियो ने केजरीवाल और सिसोदिया के हर झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। बीजेपी ने कहा है कि अंदाजा लगाना मुश्किल है कि दोनों ने शराब माफियाओं और बिचौलियों से कितना काला धन इकट्ठा किया होगा। 

दिल्ली से और खबरें

सिसोदिया का जवाब 

इस मामले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी लगातार कह रही है कि घोटाला हो गया है। उन्होंने कहा कि उनके घर पर सीबीआई ने छापेमारी की, बैंक लॉकर की तलाशी ली गई, कुछ नहीं मिला। 

एक तरह से सीबीआई से क्लीन चिट मिल गई कि सिसोदिया के पास कुछ नहीं है और अब बीजेपी कहती है कि हमने स्टिंग किया है। उन्होंने कहा कि सड़क पर चौराहे पर किसी आदमी से कुछ कहलवा दें, इससे कुछ नहीं होता और ऐसे कई स्टिंग उनके पास रखे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें