loader
फ़ोटो साभार - फ़ेसबुक पेज अरविंद केजरीवाल

बिहार से 500 रुपये लेकर आते हैं दिल्ली में इलाज कराने: केजरीवाल, हुआ विवाद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने एक बयान के कारण बुरी तरह घिर गए हैं। केजरीवाल ने दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, बिहार से लोग 500 रुपये का टिकट लेकर दिल्ली आते हैं और 5 लाख रुपये तक का मुफ़्त इलाज कराकर चले जाते हैं। केजरीवाल के बयान पर बीजेपी और जेडीयू ने तीख़ी प्रतिक्रिया दी है। कुछ ही दिन पहले केजरीवाल के एक और बयान को लेकर विवाद हो गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर दिल्ली में एनआरसी लागू हुई तो सबसे पहले बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़नी पड़ेगी।
रविवार को केजरीवाल दिल्ली में एक कार्यक्रम में थे। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘दिल्ली में बाहर से भी बहुत लोग आ रहे हैं, इलाज करवाने के लिए, बिहार से एक आदमी 500 रुपये की टिकट लेता है, दिल्ली में आता है और अस्पताल में 5 लाख रुपये का ऑपरेशन फ़्री में करवा कर वापस चला जाता है।’ हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि इससे ख़ुशी भी होती है कि अपने ही देश के लोग हैं, बढ़िया है सबका इलाज होना चाहिए। लेकिन दिल्ली की भी अपनी कैपेसिटी है, दिल्ली पूरे देश के लोगों का कैसे इलाज करेगी इसके लिए यह ज़रूरी है कि पूरे देश की व्यवस्था सुधरे। 
तिवारी बोले, 'केजरीवाल मुझसे व्यक्तिगत दुश्मनी निकाल रहे हैं। हम लोग राजनीतिक शत्रु हैं और वह मुझसे व्यक्तिगत शत्रुता बना रहे हैं और इसकी सजा अगर वह दूसरे प्रांत के लोगों को दे रहे हैं, तो यह उनकी बौखलाहट दिखाता है और यह इसलिए है क्योंकि उन्हें अपनी हार नजर आ रही है। दूसरे राज्यों के लोगों के प्रति जो घृणा का भाव अरविंद केजरीवाल का है, उसका चुन-चुन कर बदला लोग केजरीवाल से लेंगे।’
जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने भी केजरीवाल के बयान की निंदा की है। 
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें