loader

कंझावला मामला: अंजलि के घर हुई चोरी, निधि पर लगा आरोप 

कंझावला में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाली अंजलि के घर सोमवार को चोरी हुई है। इसका आरोप उसकी दोस्त निधि पर लगा है। बता दें कि 1 जनवरी को तड़के जब अंजलि कार दुर्घटना का शिकार हुई थी तो निधि उसके साथ स्कूटी की पिछली सीट पर बैठी थी। 

हादसे में कार से स्कूटी की टक्कर होने के बाद अभियुक्तों ने अंजलि को 10 से 12 किलोमीटर तक घसीटा था और इसमें उसकी जान चली गई थी। अजंलि की उम्र 20 साल थी। 

अंजलि के परिजनों ने दावा किया है कि चोरों ने करन विहार में स्थित उनके घर का ताला तोड़ा और एलसीडी टीवी सहित कुछ सामान चुरा लिया। उन्होंने इसका आरोप निधि पर लगाया है। अंजलि अपने परिवार के साथ इसी घर में रहती थी। हादसे के बाद से निधि के परिजन अपने रिश्तेदार के घर में रह रहे हैं। 

ताज़ा ख़बरें

अंजलि की बहन ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया, “हमारे पड़ोसियों ने सुबह 7.30 हमें चोरी की घटना के बारे में बताया। जब हम यहां पहुंचे तो ताला टूटा हुआ मिला। दो महीने पहले ही टीवी खरीदा था, वह भी चोरी हो गया।” उन्होंने बताया कि चोरों ने बेड की छानबीन की है, आधा सामान गायब है। उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसियों के घरों के दरवाजों के बाहर से कुंडी लगा दी गई थी और हो सकता है कि निधि उनके घर में कुछ रखवाना चाहती हो। 

अंजलि के परिवार के सदस्यों ने दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पिछले 8 दिन से पुलिस हमारे घर के बाहर तैनात थी लेकिन कल कोई भी नहीं था। पुलिस ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है। निधि के परिजनों ने कहा है कि उनके घर के बाहर हमेशा पुलिस तैनात रहनी चाहिए। 

ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार हो चुकी है निधि

निधि के बारे में जानकारी सामने आई थी कि उसे दिसंबर, 2020 में आगरा में ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है और इस मामले में वह जमानत पर है। निधि को तेलंगाना से गांजा लाते वक्त आगरा रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया था और वह जेल में रही थी। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस मामले में दो अन्य लोगों समीर और रवि को भी गिरफ्तार किया गया था। 

इधर, अंजलि की मौत के मामले में पुलिस लगातार निधि से पूछताछ कर रही है क्योंकि इस मामले में निधि ही एक चश्मदीद गवाह है और वही पुलिस को अहम सुबूत दे सकती है। 

निधि ने कुछ दिन पहले मीडिया से बातचीत में कहा था कि घटना वाले दिन अंजलि नशे में थी और उसने जिद की कि वह स्कूटी चलाएगी। निधि ने कहा था कि कार से टक्कर होने के बाद वह इसके नीचे आ गई थी और कार उसे घसीटते हुए अपने साथ ले गई थी। निधि ने बताया था कि वह इस घटना से बुरी तरह डर गई थी और अपने घर आ गई थी, उसने किसी को इस बारे में जानकारी नहीं दी थी। 

लेकिन अंजलि के मामा ने कहा है कि अंजलि शराब नहीं पीती थी और निधि झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि अगर अंजलि ने उस रात शराब पी होती तो निधि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका जिक्र होना चाहिए था और इसका मतलब साफ है कि निधि झूठ बोल रही है। अंजलि के मामा ने एएनआई से कहा है कि निधि पहले छिपी हुई थी और वह उसके अंतिम संस्कार के बाद सामने आई है। 

इस मामले के छह अभियुक्त पुलिस की हिरासत में हैं। इस मामले में गिरफ्तार किए गए अभियुक्त दीपक खन्ना, मनोज मित्तल, अमित खन्ना, कृष्णा, मिथुन, अंकुश और आशुतोष हैं जबकि सातवें अभियुक्त अंकुश को जमानत मिल चुकी है। 

दिल्ली पुलिस की 18 टीमें इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं। 

निधि और अंजलि की लड़ाई 

इस मामले में निधि और अंजलि के साथ पार्टी में मौजूद रहे एक शख्स ने न्यूज़ चैनल आज तक को बताया कि हम लोग 31 दिसंबर की शाम को ओयो होटल में पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान निधि और अंजलि की लड़ाई हुई, हमने उन लोगों को छुड़वाया लेकिन थोड़ी देर बाद निधि और अंजलि पार्टी छोड़कर वहां से चली गईं। अंजलि के दोस्त ने बताया कि उसे न्यूज़ चैनलों से पता चला कि उस रात को अंजलि की मौत हो गई। वह 2 साल से अंजलि को जानता था। 

दिल्ली से और खबरें
अंजलि की मां ने अपनी बेटी की मौत की घटना को एक सोची-समझी साजिश करार दिया है और कहा है कि अभियुक्तों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि निधि सब झूठ बोल रही है, अगर वह अंजलि की दोस्त होती तो उसने उसे घटना के बाद अकेले क्यों छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की मौत की साजिश में निधि भी शामिल हो सकती है और इसकी जांच होनी चाहि
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें